वाराणसी, इलाहबाद, कानपुर, पटना, जयपुर समेत देशभर में NEET के छात्रों का प्रदर्शन दिनों-दिन और भी हिंसक होते जा रहा है। दरअसल, सीबीएसई द्वारा आयोजित नेशनल इलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट (नीट) ने सात मई 2017 को होने वाली मेडिकल परीक्षा से पहले एक नोटिफिकेशन जारी किया है। NEET ने छात्रों के लिए अब अधिकतम आयु सीमा तय कर दी है। नीट ने छात्रों की आयु सीमा 17 से 25 वर्ष तय की है। इसके अलावा छात्र इसी आयु के अंतर्गत अधिकतम 3 बार ही परीक्षा दे सकेंगे।

APN Exclusive grab of protest of students against new rule of NEETनीट के इस फैसले से छात्र काफी नाराज़ है। छात्र इस फैसले को बदलने की मांग कर रहे है। परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों में इस फैसले को लेकर काफी नाराजगी है, उनका कहना है कि तत्काल ऐसे फैसले से छात्रों का करियर बर्बाद हो जाएगा।

देश के अलग-अलग जिलों के छात्र हजारों की संख्या में एकजुट होकर प्रदर्शन कर रहे है। छात्रों के विरोध का सबसे ज्यादा असर इलाहाबाद और वाराणसी में देखने को मिल रहा है। वाराणसी में तो छात्रों ने बुधवार को प्रधानमंत्री के जनसंपर्क कार्यालय का भी घेराव कर दिया। इसके अलावा आज प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में छात्रों का एक और उग्र प्रदर्शन देखने को मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here