हमारे देश में नेता तो अनेक हैं पर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाकी सभी नेता से अलग माने जाते हैं। प्रधानमंत्री मोदी में कई ऐसी कई खासियतें हैं जो उन्हें बाकी नेताओं से अलग बनाते हैं। पीएम मोदी के इस खास गुण का उदाहरण अक्सर देखने को मिल जाता है और आज एक बार फिर ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब पीएम वाराणसी के रोहनिया में जनसभा को संभोदित करने से पहले गढ़वा घाट आश्रम पहुंचे। यहां आने के बाद पीएम ने एक आम आदमी की तरह थोड़ी देर गायों की सेवा की। इसके बाद पीएम पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के घर पहुंचे और शास्त्रीजी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। शास्त्री जी का घर रामनगर में है और वहां तक पीएम पैदल गलियों से गुजरकर पहुंचे। लाल बहादुर शास्त्री के परिजनों ने उनका शॉल देकर पीएम का स्वागत किया। पीएम को देखने के लिए आस-पास के घर के छतों पर भारी भीड़ जमा हो गई थी।

लाल बहादुर शास्त्री जिस घर में रहते थे उसे अब संग्रहालय बना दिया गया है, पीएम ने वहां जाकर शास्त्री जी को श्रद्धांजलि दी और भजन भी सुना। पीएम ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अपने बेहद व्यस्त कार्यक्रमों के बावजूद भी शास्त्री जी के संग्रहालय में करीब 20 मिनट बैठकर भजन सुना और परिजनों से बातचीत की। संग्रहालय में शास्त्री जी के जीवन को चित्रों के माध्यम से दर्शाया गया है। पीएम ने शास्त्री जी के परिजनों के साथ उनके जीवन की चित्र शैली को काफी गौर से देखा। इस दौरान शास्त्री जी के परिजनों ने पीएम को तस्वीरें और किताबें भी भेंट की।

उत्तर प्रदेश चुनाव अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। सातवें और अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मतदान होना है। पीएम मोदी ने भी वाराणसी में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। यहां पीएम लगातार रोड शो और सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। यहां तक की रविवार रात भी उन्होंने बनारस में ही गुजारी। खैर चुनावी नतीजे जो भी आए लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी का यह अनोखा अंदाज उनके हितेशियों के साथ-साथ विपक्षियों को भी काफी पसंद आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here