MP News: पत्रकारों के थाने में उतरवाए गए कपड़े, कांग्रेस नेता ने बोला हमला, कहा- भारत में पत्रकारिता…

0
2012
पुलिस ने पत्रकारों के कपड़े उतरवा दिए।

MP News: देश में लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर दावे तो बहुत से किए जाते हैं लेकिन जमीन पर स्थिति कुछ और ही देखने को मिलती है। पत्रकारिता के मामले में भी ऐसा ही कहा जा सकता है। ताजा मामला मध्यप्रदेश में पेश आया है जहां पुलिस ने पत्रकारों के थाने में कपड़े उतरवा दिए। अब मामले ने सियासी रंग ले लिया है और कांग्रेस नेताओं ने शिवराज राज में पत्रकारों की स्थिति पर गुस्सा जाहिर किया है।

MP News: मामले पर इमरान प्रतापगढ़ी और श्रीनिवास बीवी ने किया ट्वीट

Image

MP News: मामले पर कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट किया कि नये भारत के मध्य वाले प्रदेश में पत्रकारों की स्थिति। प्रतापगढ़ी ने बगैर कपड़ों की पत्रकारों की तस्वीर भी शेयर की। वहीं यूथ कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने भी मामले पर रिएक्शन दिया और कहा कि भारत में पत्रकारिता की स्थिति। श्रीनिवास ने भी जेल में बंद पत्रकारों की तस्वीर शेयर की।

क्या है मामला?

Image

एमपी के सीधी जिले की पुलिस ने पत्रकारों को थाने में बुलाकर कपड़े उतरवा दिए। इनमें से ज्यादातर यूट्यूब चैनल चलाते हैं।

MP News: बताया जा रहा है कि इन पत्रकारों ने भाजपा विधायक केदारनाथ शुक्ला के खिलाफ ख़बरें चलाई थीं जिससे शुक्ला नाराज़ थे। उनके कहने पर पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। पुलिस का कहना है कि ये लोग फर्जी आईडी से भाजपा सरकार और विधायकों के खिलाफ लिखते और ख़बरें दिखाते हैं।

बता दें कि हाल ही में यूपी के बलिया में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षा में इंटरमीडिएट का पेपर लीक होने का खुलासा करने वाले पत्रकार अजीत ओझा को जेल भेज दिया गया था। जिसके खिलाफ पत्रकारों ने गुस्सा जाहिर किया है।

संबंधित खबरें…

AAP Leader Arrested: Duty पर तैनात Police Constable को AAP नेता ने गाड़ी से घसीटा, वीडियो वायरल होने पर हुआ गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here