Delhi MCD Election: नतीजे आने के तुरंत बाद कांग्रेस में सेंध, ‘आप’ में शामिल हुए पार्टी के दो पार्षद

दिल्ली नगर निगम (MCD) में पिछले 15 साल से काबिज भाजपा का पत्ता साफ हो गया है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने यहां बहुमत से जीत दर्ज की है। स्टेट इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, 250 सीटों वाले MCD में AAP को 134 सीटें मिली हैं, जो बहुमत से 8 ज्यादा हैं।

0
86
Delhi MCD Election
Delhi MCD Election

Delhi MCD Election: दिल्ली में मेयर चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पार्टी के दो दो पार्षद AAP में शामिल हो गए हैं। हाली ही में जीते मुस्तफाबाद से पार्षद सबिला बेगम और ब्रिजपुरी से पार्षद नाज़िया खातून ने शुक्रवार को ‘आप’ का दामन थाम लिया है। आम आदमी पार्टी के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने बताया कि कांग्रेस के दो पार्षद ‘आप’ में शामिल हो गए हैं।

दुर्गेश पाठक ने बीजेपी पर साधा निशाना

दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी ने जो पिछले 15 साल में काम नहीं किया जनता ने उसका जवाब दिया है। चुनाव में लोगों ने बीजेपी को नगर निगम से बाहर का रास्ता दिखाकर अपना जवाब दिया है। अली मेंहदी भी ‘आप’ ज्वाइन कर रहे हैं। वे दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष और अल्पसंख्यक विभाग के चैयरमेन भी रह चुके हैं। अली मेहंदी मुस्तफाबाद से कांग्रेस के पूर्व विधायक अली हसन मेहंदी के बेटे हैं।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली एमसीडी में आप का मेयर होगा लेकिन बीजेपी एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि यदि आप किसी भ्रष्टाचार में शामिल होती है तो बीजेपी उसका विरोध करेगी। बता दें कि इससे पहले आदेश ने कहा था कि आम आदमी पार्टी भले ही एमसीडी चुनाव जीती हो, लेकिन मेयर बीजेपी का ही होगा।

Delhi MCD Election: आम आदमी पार्टी को बहुमत

बता दें कि दिल्ली नगर निगम (MCD) में पिछले 15 साल से काबिज भाजपा का पत्ता साफ हो गया है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने यहां बहुमत से जीत दर्ज की है। स्टेट इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, 250 सीटों वाले MCD में AAP को 134 सीटें मिली हैं, जो बहुमत से 8 ज्यादा हैं। वहीं, भाजपा को 104, कांग्रेस को 9 और 3 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here