New Year 2024: न्यू ईयर पार्टी में जानें से पहले चेहरे को करें ऐसे तैयार, चांदी जैसी चमक जाएगी त्वचा..

0
59

New Year 2024: आप इन खास फेस पैक को पार्टी में जाने से 10-15 मिनट पहले इस्तेमाल कर अपने चेहरे पर तुरंत ग्लो पा सकती है। आइए जानते हैं इस घरेलू फेस पैक के बारे में …

New Year 2024 : किसी भी पार्टी में आप चाहे कितने ही अच्छे कपड़े पहन लें लेकिन अगर चेहरे पर ग्लो नजर ना आए तो पूरा लुक फीका दिखने लगता है। स्किन को ग्लोइंग बनाना आम दिनों में फिर भी इतना मुश्किल नहीं होता जितना सर्दियों में होता है। इसका एक बड़ा कारण सर्दियों की शुष्क हवा है जो त्वचा को बेजान बना देती है।

पुराना साल अब खत्म हो रहा है और नया साल कुछ ही दिन में आने वाला है। लोग नए साल पर पार्टियों की प्लानिंग करते हैं और अपने परिवार, दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ इस खास मौके को सेलिब्रेट करना चाहते हैं। इस मौके पर हर महिला सुंदर और आकर्षक दिखना चाहती है और इसके लिए कई तरह के ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल भी करती है। लेकिन इसमें मौजूद केमिकल्स उनके चेहरे को और ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर पर भी हम कुछ घरेलू चीजों की मदद से ऐसे फेस पैक तैयार कर सकते हैं जो आपके चेहरे पर तुरंत निखार ला सकता है।

दही और कॉफी

face pack 1
Face Pack For New Year

मेकअप करने से 10-15 मिनट पहले अपने चेहरे पर कॉफी और दही से बना फेस पैक लगा लें और यह फेस पैक आपके चेहरे पर तुरंत ग्लो ला सकता है। इसके लिए आपको बस थोड़ी सी कॉफी और दही की जरूरत होगी। इन दोनों को मिलाकर एक पेस्ट बना लें और फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और हल्के हाथों से स्क्रब करें फिर 5 मिनट बाद फेस को गुनगुने पानी से धो लें। कॉफी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और दही के प्रोटीन आपकी स्किन को हेल्दी बनाते हैं और उस पर निखार लाते हैं।

टमाटर और दही का फेस पैक

face pack3
Face Pack For New Year

टमाटर और दही से बना फेस मास्क आपके चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने में मदद करता है। इसे बनाना बहुत आसान है। इसके लिए आपको दो चम्मच टमाटर का गूदा, एक चम्मच दही और एक चम्मच नींबू का रस चाहिए। और इन सभी को अच्छी तरह मिक्स कर लें। फिर इस मिश्रण को 5-10 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाकर रखें और उसके बाद धीरे-धीरे हल्के हाथों से मसाज करें और साफ पानी से धो लें। टमाटर के एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को निखार देते हैं और लचीलापन लाते हैं। दही में मौजूद लैक्टिक एसिड भी स्किन को मृत कोशिकाओं से मुक्त करते हैं। इसलिए यह फेस पैक आपके चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

दालचीनी से घर पर बनाएं फेसपैक

facepack 2
Face Pack For New Year

दालचीनी से बना फेसपैक बनाने के लिए आपको आधा चम्मच दालचीनी का पाउडर, एक चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू के रस की जरूरत होगी। इन तीनों चीजों को मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे पर लगा लें और सूखने पर ठंडे पानी से धो लें। दालचीनी में एंटीफंगल, एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज पाई जाती है। अगर आप एक्ने से परेशान हैं तो दालचीनी और शहद के पैक को चेहरे पर लगाएं। इससे स्किन को पोषण मिलेगा और खुजली ड्राइनेस की समस्या दूर होगी और इसे लगाने के बाद आपके चेहरे पर एक अलग ही ग्लो आ जाएगा।

Disclaimer: यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है। हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है। आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें:

Home Remedies for Headache: सिर दर्द मिनटों में हो जाएगा दूर, अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे

श्रीराम और सीता के रिश्ते से सीखें ये पांच बातें, आपकी भी जोड़ी बनेगी बेस्ट..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here