Karwa Chauth 2023 Gift Ideas: इस करवा चौथ इन गिफ्ट के जरिए कर सकते हैं पत्नी से प्यार का इजहार

0
274
Karwa Chauth (20)
Karwa Chauth

हिंदू धर्म में करवा चौथ सबसे शुभ त्योहारों में से एक माना जाता है। ये त्योहार पति-पत्नि के बीच अटूट संबंध को दर्शाता है। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की रक्षा और लंबी उम्र के लिए सूर्योदय से चंद्रोदय तक व्रत रखती हैं। करवा चौथ का त्योहार इस बार 1 नवम्बर बुधवार के दिन मनाया जाएगा। करवा चौथ की शुरुआत सुबह की रस्म ‘सरगी’से शुरू होती है। सास के द्वारा दी गई सरगी खाने के बाद महिलाओं का व्रत शुरू हो जाता है जो रात में चांद देखने के बाद खोला जाता है।

करवा चौथ के दिन पति भी अपनी पत्नी का पूरा ख्याल रखते हैं और उन्हे गिफ्टस देकर खास महसूस कराते हैं। अगर आप भी अपनी पत्नी को कुछ अच्छा गिफ्ट देना चाहते है तो हम आपके लिए कुछ अच्छे गिफ्ट आइडिया लेकर आए हैं।

फूलों का गुलदस्ता

करवा चौथ पर लाल गुलाब का खूबसूरत फूलों का गुलदस्ता आपकी पत्नी को खास महसूस करवा सकता है क्योंकि लाल गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है। आप अपने मन मुताबिक भी गुलदस्ता तैयार कर सकते हैं और साथ ही अपने प्यार का इजहार करने के लिए इसमें अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए ग्रीटिंग कार्ड भी लगा सकते हैं।

डायमंड ज्वेलरी

डायमंड हर दूसरी महिला की पसंद है। डायमंड की ज्वेलरी पहनना हर महिला की इच्छा होती है। इस करवा चौथ अपनी पत्नी को अगर आप कुछ खास गिफ्ट देना चाहते हैं तो गिफ्ट में उन्हें डायमंड का सुंदर पेंडेंट या फिर एक जोड़ी डायमंड झुमके दे सकते हैं।

मेकअप किट

आज के समय में हर महिला की पहली पसंद है मेकअप करना और मेकअप के बिना महिलाओं का त्योहार भी अधूरा माना जाता है। तो फिर ऐसे में आप उन्हें मेकअप किट देकर भी खुश कर सकते हैं और ये गिफ्ट आसानी से आपके बजट में भी आ जाएगा।

सरप्राइज डेट

करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी को खास महसूस कराने के लिए, कोई सरप्राइज डेट प्लान करें जैसे आप उन्हें रात को व्रत खोलने के बाद उनके पंसदीदा रेस्तरां में या फिर आप कैंडल लाइट डिनर के लिए बाहर किसी खास जगह जा सकते हैं।

डिजाइनर कपड़े

करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी को डिजाइनर कपड़े भी गिफ्ट कर सकते है। एक सुंदर डिजाइनर साड़ी, डिजाइनर सूट या फिर डिजाइनर गाउन भी गिफ्ट में दे सकते हैं। किसी खास मौके पर आपकी दी हुई ड्रेस उन्हें और खास महसूस करवाएगी।

डिजाइनर बैग

बैग ऐसी चीज है जो हमेशा आपके पत्नी के पास रहेगी और उन्हें आपके प्यार का एहसास कराती रहेगी। डिजाइनर बैग सबसे अच्छा गिफ्ट है जो आप अपनी पत्नी को करवा चौथ पर दे सकते हैं। इसलिए बैग अपनी पत्नी को गिफ्ट करने का आइडिया अच्छा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here