Hair Style के बदलते दौर में आजमाएं ये नुस्‍खे, बिना किसी हार्मफुल केमिकल के बाल रहेंगे स्ट्रेट

Hair Style अगर आपके बाल बेजान, रूखे और खराब हो चुके हैं तो आपके लिए शहर-केले का पैक बेहतर है।केला हमारे शरीर को मजबूत बनाने के साथ बालों को जरूरी नमी भी देता है।ऐसे में अगर इसे शहद के साथ मिलाकर लगाया जाए, तो शानदार परिणाम सामने आते हैं।

0
197
Hair Style top news hinsi
Hair Style

Hair Style: लगातार बदलते फैशन के इस दौर में बहुत जरूरी हो गया बालों का बदलता स्‍टाइल और लुक। कभी कर्ल, कभी पर्मिंग तो कभी बॉबकट अमूमन बालों के स्‍टाइल सभी पसंद किए जाते हैं।फैशन मैगजीन हो, फिल्म या ग्‍लैमर आजकर बिल्‍कुल सीधे बालों का दौर दोबारा चलन में है।

ऐसे में अक्‍सर बालों को सीधा और तस्‍वीर के अनुसार दिखाने के चक्‍कर में युवतियां बालों को खराब कर बैठती हैं।ऐसे में बेहद जरूरी है कि बालों को सीधा दिखाने के साथ उनकी केयर भी की जाए।
आजकल केमिकल युक्‍त प्रोडक्ट्स मार्केट में खूब बिक रहे हैं,लेकिन क्‍या आपको मालूम है कि इनका बालों पर साइड इफेक्‍ट बेहद खतरनाक रहता है।आइए जानते हैं कि किन तरीकों के इस्‍तेमाल से आप अपने बालों को सीधा और उनकी चमक बरकरार रख सकतीं हैं।

Hair Style top news of the day.
Bananan and honey hair pack.

Hair Style: शहद-केले का पैक बालों में फूंके नई जान

Hair Style: अगर आपके बाल बेजान, रूखे और खराब हो चुके हैं तो आपके लिए शहर-केले का पैक बेहतर है।केला हमारे शरीर को मजबूत बनाने के साथ बालों को जरूरी नमी भी देता है।ऐसे में अगर इसे शहद के साथ मिलाकर लगाया जाए, तो शानदार परिणाम सामने आते हैं।
इस पैक को तैयार करने के लिए एक पके हुए केले में थोड़ा सा शहद, दो चम्‍मच ऑलिव ऑयल और एक कप दही डालकर गाढ़ा पेस्‍ट बना लें।इसे हेयर पैक की तरह अपने बालों में लगा लें और कुछ देर बाद अच्‍छी तरह से धो लें। इस पैक में मौजूद पोटेशियम, प्रोटीन, विटामिन-सी और बी-6 बालों को घना और मुलायम बनाने के साथ उन्‍हें सीधा रखने में मदद करता है।

Hair Style: एप्‍पल साइडर विनिगर

Hair Style top news in hindi.
Apple-Cider Vinegar.

Hair Style: एप्‍पल साइडर विनिगर वजन कम करने के साथ ही बालों की सेहत भी सुधारता है।पानी में थोड़ा सा एप्‍पल साइडर विनिगर मिलाकर सिर धोने से बालों का उलझना कम होता है, बल्कि ये एक प्राकृतिक हेयर स्ट्रेटनिंग एजेंट का काम भी करता है।विनिगर बालों के पीएच लेवल को नियंत्रित कर उन्‍हें घना, चमकीला और नरम करता है।

Hair Style: एलोवेरा, कैस्‍टर और नींबू का पैक

Hair Style: एलोवेरा, कैस्‍टर और नींबू का पैक बालों के लिए शानदार है। नींबू में मौजूद विटामिन सिर की त्‍वचा साफ रखता है। कैस्‍टर ऑयल बालों का झड़ना बंद कर उन्‍हें सीधा रखता है। इस पैक को बनाने के लिए थोड़े सी एलोवेरा जेल में जरा सी नींबू का रस, एक चम्‍मच कैस्‍टर ऑयल और दो चम्‍मच शहद मिलाकर लगाएं। कुछ देर बाद शैंपू से धो लें। बालों में नमी के साथ गजब की चमक देखने को मिलेगी।

Hair Style: हीट ट्रीटमेंट से बचें

बालों को बिल्‍कुल सीधा बनाए रखने के लिए अक्‍सर युवतियों हीट ट्रीटमेंट का इस्‍तेमाल करतीं हैं। लगातार ऐसा करने से बालों को काफी नुकसान पहुंचता है। दरअसल स्ट्रेटनिंग आयरन बालों की नमी सोख लेती है। इसका इस्तेमाल घुंघराले बालों को सीधा करने के लिए होता है। लेकिन इससे बालों की चमक खत्‍म होने के साथ दोमुंहे बालों की समस्‍या बढ़ जाती है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here