विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली HC से मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला?

दिल्ली हाई कोर्ट में विवेक अग्निहोत्री की पेशी हुई।

0
77
Vivek Agnihotri
Vivek Agnihotri

Vivek Agnihotri:फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाई कोर्ट से माफी मांग ली है। उन्होंने बिना शर्त यह माफी 2018 के एक मामले में मांगी है। मामला भीमा कोरेगांव हिंसा और जस्टिस मुरलीधर से जुड़ा है। फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने यह माफी दिल्ली हाई कोर्ट में पेश होकर मांगी है। वहीं, इस मामले में एक अन्य रंगनाथन के वकील ने हाई कोर्ट को बताया कि वह अगली सुनवाई में व्यक्तिगत रूप से पेश होंगे।

Vivek Agnihotri: विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाई कोर्ट से मांगी माफी
Vivek Agnihotri: विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाई कोर्ट से मांगी माफी

Vivek Agnihotri:जस्टिस मुरलीधर पर की गई टिप्पणी का मामला

आपको बता दें कि साल 2018 में दिल्ली हाई कोर्ट के तत्कालीन जज जस्टिस मुरलीधर पर की गई टिप्पणी का यह मामला है। इसमें फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री दिल्ली हाईकोर्ट में पेश होकर माफी मांगी। जिसके बाद हाई कोर्ट ने अग्निहोत्री को भविष्य में ऐसा न करने की चेतावनी देते हुए उनके खिलाफ शुरू की गई अवमानना की कार्रवाई बंद की। जबकि मामले में एक अन्य रंगनाथन के वकील ने हाई कोर्ट को बताया कि वह अगली सुनवाई में व्यक्तिगत रूप से पेश होंगे।

दरअसल, भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में एक्टिविस्ट गौतम नवलखा को पक्षपात करके राहत देने का आरोप विवेक अग्निहोत्री ने जस्टिस मुरलीधर पर लगाया था। जिसपर दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए विवेक अग्निहोत्री और वैज्ञानिक आनंद रंगनाथन को अवमानना का नोटिस जारी किया था। इसी मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में विवेक अग्निहोत्री की पेशी हुई।

यह भी पढ़ेंः

‘झूमे जो रिंकू’ से लेकर ‘जहां मैटर बड़े होते हैं…तक’, रिंकू सिंह के 5 सिक्स पर देखें ये खास 5 मीम्स…

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान ने की भारत की तारीफ, रूस का जिक्र करते हुए कह दी यह बात…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here