‘झूमे जो रिंकू’ से लेकर ‘जहां मैटर बड़े होते हैं…तक’, रिंकू सिंह के 5 सिक्स पर देखें ये खास 5 मीम्स…

रिंकू सिंह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर से आते हैं।

0
157
Memes On Rinku Singh
Memes On Rinku Singh

Memes On Rinku Singh: अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम उस वक्त एक ऐतिहासिक पल का गवाह बना, जब केकेआर के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर में लगातार 5 छक्के जड़कर आईपीएल में इतिहास रच डाला। रिंकू के इस ताबड़तोड़ छक्के की पारी ने केकेआर को हार के कुएं से निकालकर बाहर निकाला। इस कारनामे के बाद सोशल मीडिया पर यूपी के अलीगढ़ से आने वाले रिंकू सिंह छा गए हैं। सोशल मीडिया पर रिंकू सिंह को लेकर मानों मीम्स के बाढ़ आ गए हों। आइए यहां हम आपको रिंकू सिंह पर बने और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कुछ खास मीम्स के बारे में बताते हैं।

Memes On Rinku Singh: केकेआर के कप्तान नीतीश राणा के साथ रिंकू सिंह
Memes On Rinku Singh: केकेआर के कप्तान नीतीश राणा के साथ रिंकू सिंह

Memes On Rinku Singh:झूमे जो रिंकू…- शाहरुख खान

आपको बता दें कि रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स और कोलकत्ता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल का मुकाबला हो रहा था। अंतिम ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रन चाहिए था, जो काफी मुश्किल लग रहा था। केकेआर के खिलाड़ी उमेश यादव अंतिम ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर रिंकू सिंह को स्ट्राइक पर भेज दिए। अब लास्ट के पांच गेंदों में कुल 28 रन चाहिए था। रिंकू सिंह ने इन पांचों ही गेंदों पर लगातार पांच छक्के जड़कर अपनी टीम केकेआर को जीत दिला दिए।

इस जीत और रिंकू सिंह की पारी की हर ओर चर्चा हो रही है। अपनी टीम को स्पोर्ट कर रहे एक्टर शाहरुख खान ने रिंकू सिंह को लेकर एक मीम्स पोस्ट किए। इसमें उनकी फिल्म पठान के पोस्टर में शाहरुख खान की जगह रिंकू सिंह की तस्वीर लगी हुई है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए शाहरुख ने लिखा है, “झूमे जो रिंकू…”
वहीं, रिंकू के इस ऐतिहासिक और यादगार पारी के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स के बाढ़ आ गए हैं।

एक यूजर ने ट्विटर पर मीम को शेयर किया है, जिसमें रिंकू सिंह की तस्वीर है और उसपर लिखा हुआ है, “जहां मैटर बड़े होते हैं वहां रिंकू सिंह खड़े होते हैं।”

एक अन्य यूजर ने पुष्पा फिल्म के डायलॉग को रिंकू सिंह की तस्वीर के साथ शेयर किया है, जिसमें लिखा हुआ है, “रिंकू सिंह नाम सूनकर फ्लावर समझा क्या? फ्लावर नहीं फायर है मैं”

कौन रिंकू सिंह?
ट्विटर पर एक यूजर ने रिंकू सिंह को लॉर्ड रिंकू सिंह लिखते हुए एक मीम शेयर किया है। इसमें लिखा हुआ है, “कौन रिंकू सिंह??? कोई पूछे तो बता देना वही जिसने पूरे स्टेडियम को पैरों पर खड़ा करके ताली पीटने पर मजबूर कर दिया।”

एक अन्य यूजर ने रिंकू सिंह को शाहरुख खान से तुलना करते हुए लिखा है। “ड्रेसिंग रुम में रिंकू सिंह” यह तस्वीर शाहरुख खान की आने वाली फिल्म जवान की है। हालांकि, इसे रिंकू सिंह के रूप में दिखाया गया है, जिसमें वे अपने हाथ में बैट लिए हुए हैं।

रिंकू सिंह के द्वारा टीम को जीत दिलाने के बाद उनकी ड्रेसिंग रूम में एंट्री को लेकर भी मीम्स बने हैं। एक यूजर ने एक्टर अजय देवगन का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “केकेआर के ड्रेसिंग रूम में रिंकू सिंह की एंट्री।”

मालूम हो कि रिंकू सिंह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर से आते हैं। वे एक किसान परिवार से रहे हैं। मैच जीतने के बाद उन्होंने बोला, “मेरे पिता ने बहुत संघर्ष किया, मैं एक किसान परिवार से आता हूं। हर गेंद जो मैंने मैदान से बाहर फेंकी वह उन लोगों को समर्पित थी जिन्होंने मेरे लिए इतना बलिदान दिया।”

यह भी पढ़ेंः

SC on Agneepath Scheme: सुप्रीम कोर्ट में अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

Air India की लंदन जा रही फ्लाइट उड़ान भरते ही 15 मिनट में लौटी वापस, जानें क्या था कारण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here