The Kerala Story का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, जानिए कब होगी सुनवाई?

0
71
The Kerala Story
The Kerala Story

The Kerala Story:‘द केरल स्टोरी’ एक ओर जहां बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है वहीं दूसरी ओर इस पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस फिल्म को लेकर राजनीति भी गरमा गई है। वहीं, केरल हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ याचिकाकर्ता इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट से जल्द से जल्द सुनवाई की मांग की है। उनकी मांग है कि इस फिल्म को देश भर में प्रतिबंधित किया जाए। याचिकाकर्ता के अनुरोध पर सीजेआई ने इस मामले को लेकर 15 मई को सुनवाई की बात कही है। बता दें कि यह फिल्म कथित लव जिहाद और केरल की लड़कियों को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन कर आतंकी संगठनों में भेजने, पर बनी है। इस फिल्म को कई लोग सपोर्ट कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं।

The Kerala Story का एक दृश्य
The Kerala Story का एक दृश्य

The Kerala Story मध्यप्रदेश और यूपी में टैक्स फ्री

‘द केरल स्टोरी’ को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि, ज्यादातर लोग इस फिल्म के समर्थन में दिख रहे हैं। 5 मई को सिनेमा घरों में रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार,यह फिल्म कमाई के मामले में जल्द ही 50 करोड़ रुपये के आंकड़े को छूने वाली है। वहीं, इस फिल्म को सबसे पहले मध्य प्रदेश की सरकार ने अपने राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया को बताया ‘द केरल स्टोरी’ मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री कर दी गई है।

वहीं, मध्य प्रदेश के बाद यूपी की योगी सरकार ने भी इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की बात कही है। सीएम योगी ने खुद ट्वीट कर कहा,”‘द केरल स्टोरी’ उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री की जाएगी।” आपको बता दें कि पीएम मोदी ने भी इस फिल्म को लेकर कर्नाटकी की रैली में अपनी बात कही थी। उन्होंने इसके समर्थन में कहा था कि यह फिल्म आतंक की साजिश को दिखाता है।

पश्चिम बंगाल में बैन हुई ‘द केरल स्टोरी’
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ‘द केरल स्टोरी’ पर बैन लगाने की बात कही है। सोमवार को उन्हें प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी। सीएम ममता बनर्जी ने प्रेस वार्ता कर कहा,”पश्चिम बंगाल सरकार ने ‘दे केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। यह नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने के लिए और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए है।”
सीएम ममता ने आगे कहा,”‘द कश्मीर फाइल्स’ क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करता है। ‘द केरल स्टोरी’ क्या है? यह एक विकृत कहानी है।”
वहीं, निर्माता विपुल अमृतलाल शाह ने कहा,”अगर उन्होंने(ममता बनर्जी) ऐसा(फिल्म को बैन) किया है तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। कानून के प्रावधानों के तहत जो भी संभव होगा,हम करेंगे, हम लड़ेंगे।”

यह भी पढ़ेंः

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने ‘The Kerala Story’ पर लगाया बैन, निर्माता बोले- हम करेंगे कानूनी कार्रवाई

Shradhdha Murder Case: आफताब अमीन पर हत्‍या करने और सबूत मिटाने के आरोप तय, अगली सुनवाई 1 जून को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here