Lakhimpur Kheri Violence: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- रिटायर जज को जांच की निगरानी के लिए नियुक्‍त करेंगे

0
277
Supreme Court
Supreme Court

Lakhimpur kheri violence case: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई हुई। अदालतद ने कहा है कि रिटायर जज को जांच की निगरानी के लिए नियुक्‍त किया जाएगा। CJI ने वकील हरीश साल्वे से कहा कि मृतक श्याम सुंदर के मामले में हो रही जांच में लापरवाही पर क्या कहेंगे?

कोर्ट ने यह सवाल घटना में मृतक श्याम सुंदर के वकील के अपने मामले की जांच स्वतंत्र एजेंसी करवाने की मांग के बाद पूछा गया। साथ ही पीठ ने मृतक श्याम सुंदर कि पत्नी कि के वकील से कहा मामला CBI को सौंपना कोई हल नहीं है।

सीजेआई ने ममाले पर सुनवाई के बाद अपने आदेश में कहा कि यूपी सरकार अगली सुनवाई तक हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस से पूरे मामले निगरानी कराने के सुप्रीम कोर्ट के सुझाव पर अपना जवाब दाखिल करे। सीजेआई ने यूपी सरकार से पूछा कि पिछले 10 दिनों में क्या प्रगति हुई? आपकी जो रिपोर्ट है उसमें कुछ भी नया नही है। आपकी रिपोर्ट में कुछ गवाहों और जांच की बात है।

सीजेआई ने पूछा लैब की रिपोर्ट, इलेक्ट्रनिक एविडेंस जैसा कुछ नही है। यूपी की तरफ साल्वे ने कहा कि लैब रिपोर्ट 15 नवंबर को मिलेगी। सीजेआई ने पूछा कि मोबाइल फोन को लेकर आपने क्या किया? आप कह रहे है कि आशीष मिश्रा के मोबाइल फोन की जांच जारी है। जस्टिस कोहली ने कहा कि और फोन भी होंगे और कितने फोन की जांच की जा रही है? आशीष मिश्रा और गवाहों के फोन के अलावा आपने किसी का फ़ोन ट्रैक नही किया गया। क्या दूसरे आरोपियों ने मोबाइल का इस्तेमाल नही किया। साल्वे के कहा कि अन्य आरोपियों के पास मोबाइल फ़ोन नही था?

इसे भी पढ़ें: Varun Gandhi ने अपनी ही पार्टी को घेरा, ट्वीट कर कहा-“लखीमपुर खीरी की घटना को हिंदू बनाम सिख की लड़ाई में तब्दील करने की कोशिश हो रही है”

Lakhimpur Kheri Violence: आशीष मिश्रा को जेल में हुआ डेंगू, जेल से अस्पताल में किया गया शिफ्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here