Hijab Controversy: हिजाब पर दिए फैसले को लेकर HC के जजों को जान से मारने की धमकी देने वाले गिरफ्तार, तमिलनाडु तौहीद जमात से जुड़े हैं आरोपी

आरोपियों के नाम Kovai Rahamathulla और S. Jamal Mohammad Usmani है। बता दें कि कोवई रहमथुल्ला को तिरुनेलवेली से गिरफ्तार किया गया, जबकि एस जमाल मोहम्मद उस्मानी की गिरफ्तारी तंजौर से हुई।

0
474
Hijab Vivad
Hijab Vivad

Hijab Controversy: Karnataka High Court की विशेष पीठ के न्यायाधीशों को जान से मारने की धमकी देने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इन न्यायाधीशों ने कक्षाओं के अंदर हिजाब पहनने की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया था।

आरोपियों के नाम Kovai Rahamathulla और S. Jamal Mohammad Usmani है। बता दें कि कोवई रहमथुल्ला को तिरुनेलवेली से गिरफ्तार किया गया, जबकि एस जमाल मोहम्मद उस्मानी की गिरफ्तारी तंजौर से हुई। पुलिस ने शनिवार रात को दोनों को हिरासत में लिया। मिली जानकारी के अनुसार दोनों मुलजिम तमिलनाडु तौहीद जमात से जुड़े हैं और इनके खिलाफ कर्नाटक और तमिलनाडु में कई शिकायतें दर्ज की गईं थीं।

Hijab Controversy: हिजाब पहनने का फैसला आने के बाद दी धमकी

Hijab Controvers

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कर्नाटक हाई कोर्ट ने कक्षाओं में हिजाब पहनने की मांग करने वाली याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि हिजाब पहनना इस्लाम का हिस्सा नहीं है। बता दें कि यह फैसला कर्नाटक उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश रितु राज अवस्थी, न्यायमूर्ति कृष्णा एस दीक्षित और न्यायमूर्ति खाजी जयबुनेसा मोहिउद्दीन की विशेष पीठ ने दिया था।

Hijab Controvers

जिसके बाद इस फैसले का विरोध तमिलनाडु में कई संगठन कर रहे हैं। आरोपी कोवई रहमथुल्ला का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उसने कथित तौर पर कर्नाटक के न्यायाधीशों को जान से मारने की धमकी दी। अपने भाषण में, आरोपी ने झारखंड के एक जिला न्यायाधीश के बारे में उल्लेख करते हुए कहा था कि पिछले साल उन्‍हें मार दिया गया था, जब वे सुबह सैर पर निकले थे और लोग जानते हैं कि कर्नाटक के मुख्य न्यायाधीश सुबह टहलने के लिए कहां जाते हैं?

 K. Annamalai
K. Annamalai

वीडियो सामने आने के बाद तमिलनाडु के भाजपा प्रमुख के. अन्नामलाई ने मद्रास हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एम एन भंडारी को पत्र लिखकर जांच की मांग की थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here