Russia-Ukraine War पर बोले CJI NV Ramana – क्या हम Vladimir Putin को युद्ध रोकने का दे सकते हैं निर्देश?

0
335
CJI N.V Ramanna
N.V. Ramana expressed concern over Rohini court firing

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग चल रही है। दोनों देशों के युद्ध के कारण यूक्रेन में मौजूद भारतीयों की जान खतरे में है। यूक्रेन में भारतीय नागरिकों और छात्रों पर उत्पन्न हुए खतरे को लेकर CJI NV Ramana ने चिंता जाहिर की है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि हमें छात्रों के साथ सहानुभूति है, हमें बहुत बुरा लग रहा है। लेकिन क्या हम रूस के राष्ट्रपति पुतिन को युद्ध रोकने का निर्देश दे सकते हैं?

NV Ramana on Russia-Ukraine War:
File Pic

सुप्रीम कोर्ट में यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को बचाने के लिए एक याचिका दायर की गई है। जिसकी सुनवाई करते हुए CJI एनवी रमण ने कहा, “सोशल मीडिया पर, मैंने कुछ Videos देखे जिसमें कहा जा रहा है कि CJI क्या कर रहे हैं? क्या मैं रूस के राष्ट्रपति को युद्ध रोकने के लिए निर्देश दे सकता हूं।”

Russia-Ukraine War के संबंध में हम कुछ नहीं कर सकते: CJI

सुनवाई के दौरान एनवी रमण ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के संबंध में कुछ नहीं कर सकता है। वहीं मामले को लेकर सरकार की तरफ से अटॉर्नी जनरल (एजी) K.K. Venugopal पेश हुए। CJI ने AG से रोमानिया बॉर्डर पर फंसे लोगों को वापस लाने के बारे में पूछा। तो AG ने कोर्ट को बताया कि प्रधानमंत्री खुद मामले को देख रहे हैं। यूक्रेन और रूस के राष्ट्रपति से इस बारे में बात की गई है। साथ ही हम संबंधित पड़ोसी देशों के संपर्क में भी हैं।

NV Ramana
File Pic

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि छात्र अभी बॉर्डर पार नहीं कर पाए हैं। यही असल समस्या है। जिस पर AG ने वकील से पूछा कि वह यूक्रेन में हैं या बॉर्डर पार कर गए हैं। तो वकील ने AG को बताया कि वे अभी यूक्रेन में हैं और रोमानिया पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।

Russia-Ukraine War
Russia-Ukraine War

अटॉर्नी जनरल से CJI ने कहा कि वहां माइनस में तापमान है। छात्रों को राहत पहुंचाने के लिए आप सरकार से बात करिए और उनसे तत्काल संपर्क किया जाए। वकील इस याचिका को आपके ऑफिस भेज रहे हैं। आप इस पर तेजी से कदम उठाएं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here