उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न अनियमिताओं के चलते गोण्डा एवं फतेहपुर के जिला अधिकारियों को निलम्बित कर दिया है। इस बारें में आधिकारिक सूत्रों ने बताया, कि गोण्डा के जिलाधिकारी जे बी सिंह को अवैध खनन एवं खाद्य वितरण में अनियमिताओं को लेकर निलम्बित किया गया है। इसी प्रकार फतेहपुर के जिला अधिकारी  कुमार प्रशांत को अवैध खनन एवं सरकारी जमीन को एक व्यक्ति के नाम हस्तातंरण करने के मामले में निलम्बित किया गया है।

पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क, योगी सरकार ने मानी शर्ते

सूत्रों ने बताया कि इन दोनों अधिकारियों को निलम्बित करने के बाद जांच के आदेश दिए गए है। इन अधिकारियों को राज्य के राजस्व विभाग से संबद्ध किया गया है। सूत्रों ने बताया कि इन अधिकारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री कार्यालय से शिकायत मिलने के बाद प्राथमिक जांच में शिकायत सही पाई जाने पर निलम्बित किया गया है।

पढ़ें: पिता ने मोदी और योगी पर की अभ्रद टिप्पणी तो बेटे ने उठाया बड़ा कदम

इस बीच, मुख्यमंत्री ने प्राईमरी शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के दो निजी सचिवों को भी गत रात हटा दिया है। कुछ बेसिक शिक्षा अधिकारियों के निजी सचिव राजकुमार एवं अजीत जायसवाल द्वारा स्थानांतरण एवं पोस्टिंग के लिए रूपये मांगने की शिकायत करने के बाद इन दोनों को हटाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here