ED Raid: 5 करोड़ रुपये कैश, विदेशी हथियार, सोने की छड़ें… पूर्व विधायक Dilbagh Singh के घर मिला कुबेर का खजाना

0
66

ED Raid: INLD नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान ईडी को दिलबाग सिंह के घर से कुबेर का खजाना हाथ लगा है। ईडी सूत्रों के मुताबिक उनके घर से बड़ी मात्रा में अवैध फॉरेन मेड आर्म्स, 300 कार्टन में अवैध सामान, 100 से ज्यादा शराब की बोतलें, 5 करोड़ रुपये कैश और करीब चार से पांच किलो बुलियन बरामद किया गया है। बड़ी मात्रा में संपत्ति के दस्तावेज भी दिलबाग सिंह के ठिकाने से मिले हैं।

अवैध विदेशी हथियार और शराब की बोतलें बरामद

नोटों की गड्डी के अलावा अवैध विदेशी निर्मित हथियार, 300 कारतूस 100 से अधिक शराब की बोतलें और भारत और विदेश में कई संपत्तियों सहित अन्य सामग्री बरामद की है। बता दें कि दिलबाग सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में इडी की जांच कर रही है। ईडी ने कल अवैध खनन से जुड़े धन शोधन मामले में हरियाणा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह और कुछ अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की।

अवैध खनन से जुड़ा है पूरा मामला

ED के अधिकारियों ने बताया कि पूरा मामला इलीगल माइनिंग से जुड़ा हुआ है। मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दोनों नेताओं और उनसे जुड़े 20 ठिकानों की तलाशी ली। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला पिछले दिनों यमुनानगर और आसपास के जिलों में हुए कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गईं हरियाणा पुलिस की कई एफआईआर के बाद सामने आया है। आरोप है कि अवैध खनन के जरिए बड़ी मात्रा में सोने चांदी और अन्य धातु को छिपा कर तस्करी की जा रही थी जिसके बाद ईडी ने छापेमारी की है।

केंद्रीय एजेंसी ‘ई-रावण’ योजना में कथित धोखाधड़ी की भी जांच कर रही है। यह एक ऑनलाइन पोर्टल जिसे रॉयल्टी और करों के संग्रह को आसान बनाने और खनन क्षेत्रों में कर चोरी को रोकने के लिए 2020 में हरियाणा सरकार द्वारा पेश किया गया था।

यह भी पढ़ें:

Delhi Liquor Scam Case: ED के समन पर बोले अरविंद केजरीवाल- ईमानदारी मेरी सबसे बड़ी ताकत है, ED के समन गैरकानूनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here