पहलवानों ने जंतर-मंतर पर निकाला कैंडल मार्च,WFI अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग

21 मई तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बड़ा फैसला लिया जाएगा।-पहलवान व किसान

0
71
Wrestlers Protest:पहलवानों ने जंतर-मंतर पर निकाला कैंडल मार्च
Wrestlers Protest:पहलवानों ने जंतर-मंतर पर निकाला कैंडल मार्च

Wrestlers Protest:आज शाम करीब सात बजे पहलवानों ने जंतर-मंतर पर कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान काफी संख्या में उनके साथ किसान और धरना के समर्थक भी रहे। ओलंपियन साक्षी मलिक समेत कई पहलवानों ने आज शाम सात बजे पूरे देशवासियों से कैंडल मार्च निकालने की अपील की थी। साक्षी ने ट्वीट कर कहा था,”न रुको, न डरो निश्चय कर अपनी जीत करो। पूरे देशवासियों से अपील है कि अपने भारत की बेटियों की न्याय की इस लड़ाई में एक साथ पूरे देश में कैंडल मार्च निकालेंगे।”कैंडल मार्च के दौरान पहलवानों के समर्थन में लोग यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर डब्ल्यूएफआई प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए दिखे।

Wrestlers Protest:पहलवानों ने जंतर-मंतर पर निकाला कैंडल मार्च
Wrestlers Protest:पहलवानों ने जंतर-मंतर पर निकाला कैंडल मार्च

Wrestlers Protest:जंतर-मंतर पहलवानों के समर्थन में पहुंचे किसान

मालूम हो कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन जारी है। आज इसका 15वां दिन है। पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए। धरना बैठे पहलवानों ने कहा कि जब तक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है तब तक उनका धरना जारी रहेगा। वहीं, इस बीच खाप पंचायतों के नेता व किसानों का जत्था आज पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचा। मौके पर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा,”भूत उतारना पड़ेगा।” इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

वहीं, पहलवानों से साथ किसानों ने संयुक्त प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने सरकार से कहा,”पहलवान अपना संघर्ष जारी रखें। संयुक्त किसान मोर्चा और खापों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए। 21 मई तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बड़ा फैसला लिया जाएगा।” मौके पर राकेश टिकैत,खापों के प्रधान, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट व बजरंग पुनिया समेत कई लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः

Manipur Violence Photos:आग के गोले में आशियाने,हिंसा का खौफनाक मंजर और बेपटरी हुई जिंदगी का आखिरकार जिम्मेदार कौन?

“कांग्रेस इतनी डरी और घबराई हुई है कि…”, जानिए कर्नाटक के शिवमोग्गा और मैसूर में क्या बोले PM Modi?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here