Shivraj Singh Chouhan के तेवरों से याद आया फिल्म ‘नायक’ का सीएम, मंच से अधिकारियों को किया सस्पेंड

0
244
Shivraj Singh Chouhan
Shivraj Singh Chauhan

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने बीते शनिवार को विदिशा और राजगढ़ में जो तेवर दिखाए, उससे बहुचर्चित फ़िल्म ‘नायक’ में एक दिन के सीएम बने अनिल कपूर की याद आ गई।

सीएम शिवराज ने ग़रीबों के राशन वितरण में अनियमितताओं की मिली शिकायत के बाद मंच से संबंधित अफसरों को सस्पेंड करने और उनके खिलाफ FIR करने की घोषणा कर दी।

Shivraj Singh Chouhan ने मंच से अफसरों को किया सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा के लटेरी तहसील में ओला प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे थे। इस बार फसल के नुकसान का जायजा लेने के साथ उन्होंने किसानों से चर्चा शुरू की।

किसानों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि आपका मुख्यमंत्री जीवित है। फसल के एक-एक नुकसान की भरपाई की जाएगी।

शिवराज सिंह चौहान ने भरे मंच से कहा कि मुझे एक शिकायत मिली है। राशन में अफसरों की मिलीभगत के कारण गरीबों का राशन उन तक पर्याप्त रूप से नहीं पहुंच पा रहा है।

Shivraj Singh Chouhan
Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan

Shivraj Singh Chouhan ने कहा कि ग्राम कालीपीठ में राशन से संबंधित शिकायत प्राप्त हुई है। मैं फिर से कह रहा हूं कि गरीब का राशन अगर किसी ने खाया तो उसे किसी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। सब को जेल भिजवा लूंगा।इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मंच से ही जिला आपूर्ति अधिकारी और फूड इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

Shivraj Singh Chouhan ने मंच से कहा, किसी भी तरह का भ्रष्टाचार नहीं होगा बर्दाश्त

शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसी भी तरह के भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वही कलेक्टर को पर्यवेक्षण ठीक से करना होगा किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। सभी को जेल भिजवाऊंगा।

इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने कहा कि गेहूं, सरसों, चना और मसूर की फसल जहां 50 फीसदी से अधिक खराब हुई है। वहां पर इसके मुआवजे के रूप में 30,000 प्रति हेक्टेयर के हिसाब से राशि प्रभावितों के खाते में लगाई जाएगी।

CM शिवराज ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राशन की सभी दुकानों को चेक करें। कोई दुकान न छोड़े। कालीपीठ जगह थे। कौन-कौन लोग इसमें शामिल है। उसकी गिरफ्तारी की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जवाबदारी किसकी थी कि राशन ठीक से बड़े जिला पूर्ति अधिकारी प्रभारी जो भी हैं। उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। साथ ही फूड इंस्पेक्टर को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने गाया “ये दोस्ती, हम नहीं तोड़ेंगे”, देखें VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here