भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक कमला हैरिस एक बार फिर चर्चा में हैं। इन पर हिंदूओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। हिंदू समुदाय कमला हैरिस से माफी की मांग कर रहा है।

कमला हैरिस की 35 साल की भतीजी मीणा हैरिस ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की थी इसमें कमला हैरिस को मां दुर्गा बताया गया था और डॉनल्ड ट्रंप को महिषासुर बताया गया था। ट्वीट आते ही अमेरिका में बवाल मच गया है।

इस ट्वीट को डीलीट कर दिया गया है। मीणा हैरिस पेशे से वकील हैं और फिनोमेनल वुमेन ऐक्शन कैंपेन की फाउंडर भी हैं। कमला हैरिस के समर्थन में वो लगातार ट्वीट करती रहती हैं।

meena
मीना हैरिस

हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन के सदस्य सुहाग शुक्ला ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, आपने मां दुर्गा के कैरिकेचर में किसी और का चेहरा लगाकर ट्वीट किया, इससे दुनिया भर के हिंदू आहत हुए हैं। हिंदू-अमेरिकी समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले इस संगठन ने धार्मिक तस्वीरों के व्यावसायिक इस्तेमाल को लेकर एक गाइडलाइन भी जारी की है।

हिंदू-अमेरिकन पॉलिटिकल ऐक्शन कमिटी के ऋषि भूतादा ने कहा, मीणा हैरिस ने खुद से वो आपत्तिजनक तस्वीर नहीं बनाई थी। उनके ट्वीट से पहले से ही ये तस्वीर वॉट्सऐप ग्रुप पर शेयर हो रही थी। बाइडन के कैंपेन ने इस बात की पुष्टि की है कि ये तस्वीर उन्होंने नहीं बनाई है।

भूतादा ने कहा, भले ही मीणा हैरिस ने ट्वीट डिलीट कर दिया है लेकिन कई और लोग ऐसा नहीं करेंगे। इसलिए मेरा मानना है कि मीणा हैरिस की तरफ से माफी आनी चाहिए। हमारे धार्मिक चित्र अमेरिकी राजनीति की सेवा में इस्तेमाल नहीं होने चाहिए. जब साल 2018 में फोर्ट बेंड काउंटी ने ऐसा किया था, तब भी हमारा रुख यही था।

Kamala harris

अमेरिकन हिंदूज अगेंस्ट डिफेमेशन के कन्वेनर अजय शाह ने एक बयान में कहा कि इस तस्वीर से हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं का अपमान हुआ है।

समुदाय के कई लोगों में इसे लेकर नाराजगी है। डिलीट किए गए ट्वीट का स्क्रीनशॉट अब भी शेयर किया जा रहा है। इसमें मीणा हैरिस कहती हैं, मैं स्पीचलेस हूं, नवरात्रि का पहला दिन जगमग हो गया है।

hfgh

बता दे कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव 3 नवंबर को होेने वाला है। कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हैं। इसलिए अमेरिका के राजनीतिक गलियारों में अलग ही शोर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here