Amul Milk Price: अमूल दूध हुआ महंगा, 1 मार्च से लागू होंगी नई कीमतें

0
815

Amul Milk Price: गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ जीसीएमएमएफ ने अमूल के ब्रांड नाम के तहत दूध और दूध उत्पादों की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करने का फैसला किया है। नई दरें पूरे भारत में 1 मार्च, 2022 से प्रभावी होंगी। गुजरात के अहमदाबाद और सौराष्ट्र के बाजारों में अमूल गोल्ड की कीमत 30 रुपये प्रति 500 ​​एमएल, अमूल ताजा की कीमत 24 रुपये प्रति 500 ​​एमएल और अमूल शक्ति की कीमत 27 रुपये प्रति 500 ​​एमएल होगी।

Amul Milk Price:अमूल गोल्ड की कीमत 31 रुपये प्रति 500 एमएल

बता दें कि अहमदाबाद में अमूल ताजा की कीमत 25 रुपये प्रति 500 एमएल और अमूल शक्ति की कीमत 28 रुपये प्रति 500 एमएल होगी। अमूल गोल्ड की कीमत 31 रुपये प्रति 500 एमएल होगी। मूल्य संशोधन पूरे भारत में किया जा रहा है, बाकी बाजारों में जहां अमूल अपने ताजे दूध का विपणन कर रहा है।

download 8 17
Amul Milk Price

Amul Milk Price: लागत में वृद्धि के कारण बढ़ाया गया दाम

गौरतलब है कि पिछले डेढ़ सालों में अमूल ने अपनी ताजा दूध में कोई मूल्य संशोधन नहीं किया है। अमूल ने कहा कि पिछले साल से ऊर्जा, पैकेजिंग, लॉजिस्टिक्स की लागत में वृद्धि के कारण संचालन की कुल लागत में वृद्धि हुई है। लागत में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए इसके सदस्य संघों ने भी किसानों की कीमत 45 रुपये से 50 रुपये प्रति किलो वसा तक बढ़ा दी है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here