कौन हैं Gurpreet Kaur जिनसे CM Bhagwant Mann करने जा रहे हैं शादी? मां और बहन की खुशी के लिए पंजाब सीएम दूसरी बार पहनेंगे सेहरा

CM Bhagwant Mann का 2016 में अपनी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर से तलाक हो गया था। उनके दोनों बच्चे अपनी मां के साथ अमेरिका में रहते हैं। वहीं, भगवंत मान एक बार फिर अपना घर बसाने जा रहे हैं।

0
272
जानिए कौन है CM Bhagwant Mann की दूसरी पत्नी, मां और बहन की पसंद की लड़की के लिए सेहरा पहनेंगे भगवंत मान
जानिए कौन है CM Bhagwant Mann की दूसरी पत्नी, मां और बहन की पसंद की लड़की के लिए सेहरा पहनेंगे भगवंत मान

पंजाब के CM Bhagwant Mann गुरुवार को शादी करने जा रहे हैं। आपको बता दें, यह सीएम भगवंत मान की दूसरी शादी है। इनकी ये शादी बेहद सादगी से हो रही है जिसका आयोजन चंडीगढ़ में किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि शादी में बहुत खास लोग ही शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इस शादी में शिरकत करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल भी कल चंडीगढ़ जाएंगे और दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देंगे।

Punjab Cabinet Expansion
CM Bhagwant Mann

CM Bhagwant Mann का 6 साल पहले हो चुका है तलाक

दरअसल, सीएम भगवंत मान का अपनी पहली पत्नी से छह साल पहले तलाक हो चुका है। पत्नी इंद्रजीत कौर अपने बच्चों के साथ अमेरिका में रहती हैं। साल 2016 में तलाक के कुछ दिनों बाद ही वो अपने बच्चों के साथ वहां शिफ्ट हो गई थीं। हालांकि, सीएम भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में इनके दोनों बच्चे भी आए थे।

1133485 mann children
CM Bhagwant Mann Children

मां और बहन की मर्जी से हो रही शादी

सीएम मान की मां हरपाल की ख्वाहिश थी कि वो दोबारा अपना घर बसा लें। सीएम की मां और बहन ने खुद ही लड़की पसंद की है। बताया जा रहा है कि भगवंत मान की होने वाली पत्नी गुरप्रीत सिंह उनके परिवार को काफी करीब से जानती हैं। यह दोनों भी एक-दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं। भगवंत मान की मां लड़की को काफी पसंद करती हैं। दरअसल, सीएम भगवंत मान की मंगेतर गुरप्रीत सिंह पेशे से डॉक्टर हैं।

FW F5MaaIAE9pnk?format=jpg&name=medium
CM Bhagwant Mann Fiancé

भगवंत मान साल 2011 में राजनीति में आए थे जिसके बाद साल 2014 में वो सांगरूर से सांसद चुने गए। उस समय इनकी पत्नी इंद्रजीत कौर भी इनके साथ प्रचार में नजर आ रही थी और इसी के कुछ समय बाद साल 2016 में दोनों का तलाक हो गया।

Bhagwant Mann
CM Bhagwant Mann

भगवंत मान ने साल 2019 में सांगरूर से चुनाव जीता था। इसके बाद साल 2022 में इन्होंने AAP के साथ जुड़कर सीएम पद के लिए नामांकन किया और भारी बहुमत से सीएम का पद हासिल किया। 16 मार्च को भगवंत मान ने सीएम पद की शपथ ली थी।

संबंधित खबरें:

CM केजरीवाल ने किया Delhi Shopping Festival का ऐलान, इन चीजों पर मिलेगा बंपर डिस्‍काउंट

CM Bhagwant Mann बोले- “राज्य के छात्रों को अब नहीं जाना पड़ेगा विदेश, राज्य सरकार देगी डिग्री के अनुसार नौकरी और करेगी छात्रों के ब्रेन ड्रेन की जांच”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here