संसद में आज पेश नहीं किया जाएगा दिल्ली सर्विस बिल, संसदीय कार्य मंत्री ने दी बड़ी जानकारी

Delhi Service Bill: दिल्ली के अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग से जुड़ा केंद्र सरकार का अध्यादेश बिल आज सोमवार (31 जुलाई) को लोकसभा में पेश नहीं किया जाएगा।

0
116
Delhi Service Bill
Delhi Service Bill

Delhi Service Bill: लम्बे वक्त से विवादों में घिरा दिल्ली के अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग से जुड़ा केंद्र सरकार का अध्यादेश बिल आज सोमवार (31 जुलाई) को लोकसभा में पेश नहीं किया जाएगा। बिल के आज पेश होने की खबरों पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ब्रेक लगा दिया है। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली अध्यादेश विधेयक पेश किया जाएगा तो बता दिया जाएगा, लेकिन आज की कार्यसूची में इसका कोई उल्लेख नहीं है। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि अविश्वास प्रस्ताव अगले 10 दिनों के भीतर लाया जाएगा।

FotoJet 2023 07 31T112404.150
Centre VS State

बता दें, पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस बिल को मंजूरी मंगलवार को ही दी जा चुकी है। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार संशोधन अध्यादेश 19 मई को जारी किया था। इस अध्यादेश में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी लोक सेवा प्रधिकरण नाम का एक प्राधिकरण होगा, जो उसे प्रदान की गई शक्तियों का उपयोग करेगा और उसे सौंपी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन करेगा।

Delhi Service Bill: लोकसभा में दिल्ली अध्यादेश बिल नहीं होगा पेश

लोकसभा में आज दिल्ली अध्यादेश बिल पेश किए जाने की उम्मीद जताई जा रही थी। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने भी अपने सभी सांसदों को सदन में पेश होना का व्हिप जारी किया था। लेकिन अब ये साफ हो गया है कि आज लोकसभा में दिल्ली अध्यादेश को लेकर कोई चर्चा नहीं होगी। इससे पहले AAP सांसद राघव चड्ढा ने सदन में ये बिल पेश होने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here