पश्चिम बंगाल चुनाव को महज 8 दिन शेष है। आखिरी के 8 दिनों में हर पार्टी जनता से नए-नए वादे कर रही है। कोई विकास को आकाश तक पहुंचाने की बात कर रहा है तो कोई सत्ता आने के बाद शांती की बात कर रहा है। यहां पर बीजेपी और टीएमसी में सीधे टक्कर है। चुनावी शोर में कांग्रेस दूर-दूर तक नहीं दिख रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बंगाल के पुरुलिया में रैली कर रहे हैं। पीएम मोदी बंगाल की जनता को संबोधित कर रहे हैं। जनता से नए नए वादों के साथ पीएम ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला।

गुरुवार को पुरुलिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, TMC का अर्थ ट्रांसफर माय कमीशन होता है, जबकि हम डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर की बात करते हैं। यही हमारी और उनकी सोच का अंतर है। ममता पर पीएम का हमला समय के साथ बढ़ता गया यहां पर पीएम मोदी ने कहा कि, दीदी खेला होबे की बात करती हैं हमारी पार्टी विकास होबे की बात करती है। पीएम ने कहा कि, अगर हमारी सरकार आई तो बंगाल को विकास की राह पर लेकर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि बाटला हाउस एनकाउंटर में आए कोर्ट के फैसले का भी जिक्र करते हुए कहा कि दीदी का बयान सभी को याद है। हर किसी को यह पता है कि वह किसके साथ खड़ी थीं। पुलवामा हमले के बाद का उनका बयान भी सबको याद है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस इलाके में टूरिज्म की भरपूर संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि यहां हैंडिक्राफ्ट का जबरदस्त का है, उसे बढ़ावा दिया जाएगा। ऐसा जल संकट देश के अन्य इलाकों में भी रहा है, लेकिन जहां बीजेपी को सेवा करने का मौका मिला है, वहां हमारी सरकारों ने सैकड़ों किलोमीटर पाइप लाइन खिंचाई और हजारों तलाब बनवाए। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के हर हिस्से को रेलवे और रोड नेटवर्क से जोड़ा जाएगा। 50,000 करोड़ रुपये की लागत ईस्टर्न रेलवे फ्रेट कॉरिडोर पर काम शुरू भी हो चुका है। 2 मई के बाद यहां बीजेपी सरकार बनेगी तो विकास में तेजी आएगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस इलाके में टूरिज्म की भरपूर संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि यहां हैंडिक्राफ्ट का जबरदस्त का है, उसे बढ़ावा दिया जाएगा। ऐसा जल संकट देश के अन्य इलाकों में भी रहा है, लेकिन जहां बीजेपी को सेवा करने का मौका मिला है, वहां हमारी सरकारों ने सैकड़ों किलोमीटर पाइप लाइन खिंचाई और हजारों तलाब बनवाए। 

पश्चिम बंगाल: यहां पर 8 चरणों में मतदान होगा। पहला चरण 27 मार्च, दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल, 6 अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान, 10 अप्रैल को चौथे, 17 अप्रैल को पांचवा चरण, 22 अप्रैल को छठा चरण, 26 अप्रैल को सातवां चरण, 29 अप्रैल को आखिरी चरण का मतदान होगा और 2 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here