Uttarakhand में बनने वाले सैन्य धाम का नाम CDS Bipin Rawat के नाम पर रखने का Waqf Council ने किया आग्रह, CM Dhami को लिखा पत्र

0
497
CDS General Bipin Rawat

CDS General Bipin Rawat के देश के लिए योगदान और समर्पण को याद करने के लिए Central Waqf Council के सदस्‍य ने देहरादून में बन रहे सैन्य धाम का नाम उनके नाम पर रखने का आग्रह किया है। Rais Pathan ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट किया, ”आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami जी को पत्र लिखकर देहरादून के पुरूकुल गाँव में बन रहे सैन्य धाम का नाम हमारे महान योद्धा सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखने का आग्रह किया। मुझे पूरा विश्वास है कि माननीय मुख्यमंत्री जी इस पर अवश्य विचार करेंगे। जनरल रावत अमर रहें।”

पंचतत्व में विलीन हुए CDS General Bipin Rawat

देश के पहले CDS General Bipin Rawat का आज दिल्ली कैंट के Brar Square पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनकी बेटियों कृतिका और तारिणी ने उनका अंतिम संस्कार किया। Bipin Rawat को 17 तोपों की सलामी दी गई। श्मशान घाट पर 800 सैन्‍यकर्मी मौजूद रहे। परिवार के अन्य सदस्य भी उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए शामिल हुए। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी।

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन और भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने भी सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि दी। गौरतलब है कि उनका हेलीकॉप्‍टर बुधवार को क्रैश हो गया था। सेना के MI-17 V5 हेलीकॉप्‍टर में जनरल बिपिन रावत अपने पत्नी और सैन्यकर्मियों के साथ सवार थे। तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास उनका हेलीकॉप्‍टर क्रैश हुआ था। इस घटना में सीडीएस रावत उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गयी थी। गुरुवार को संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी थी। भारतीय सेना ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: LS Liddar की बेटी को सुन भावुक हुए Kumar Vishwas, बोलें- ”बेटियाँ जो लोरियों में भी प्रभाती सुन रही थीं, पिता तुम पर गर्व है…”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here