हरियाणा इन दिनों खून से लथपथ है। राज्य में बलात्कार और हत्या की वारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। बलात्कार की घटनाओं के बाद अब एक और ताजा मामला सामने आया है जहां हरियाणा के यमुनानगर में स्वामी विवेकानंद स्कूल के छात्र ने अपनी प्रिंसिपल को गोली मार दी। हमले के बाद प्रिंसिपल को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसपी राजेश कालिया ने बताया कि आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। खबरों के मुताबिक, छात्र को स्कूल से सस्पेंड कर दिया गया था जिससे वो काफी परेशान रहा करता था। इसी से क्षुब्ध होकर उसने घटना को अंजाम दिया।

छात्र 12 वीं में पढ़ता था। पुलिस के मुताबिक, प्रिंसिपल रीता छाबड़ा अपने कार्यालय में बैठी थीं, तभी वहां कथित छात्र आया और आते ही उसने प्रिंसिपल पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। प्रिंसिपल को तीन गोलियां लगी। गम्भीर रूप से घायल प्रिंसिपल को तत्काल पास के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।  हमलावर छात्र ने वारदात के बाद फरार होने का प्रयास किया लेकिन उसे स्कूल स्टॉफ और आसपास के लोगों ने दबोच लिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया और सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र को उसके हवाले कर दिया गया।

इससे पहले हरियाणा लगातार हो रहे बलात्कार की घटनाओं से झुलस रहा था। हरियाणा में महिलाएं लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही थीं। ऐसे में हरियाणा की कानून व्यवस्था के साथ-साथ सामाजिक व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं। बच्चों में उत्पन्न हो रहे इस तरह के सॉइकोलॉजिकल डिफेक्ट कोई पहला नहीं है। इससे पहले भी दो मामले ऐसे आ चुके हैं जहां स्कूली बच्चें ने अपने साथी का ही कत्ल कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here