देश के राजनीति में कुछ नेता ऐसे हैं जो अपने कामों के वजह से नहीं बल्कि अपने विवादित बोल के वजह से जाने जाते हैं। उनमें से एक बीजेपी नेता विनय कटियार का भी नाम है। एक बार फिर उन्होंने राम मंदिर को लेकर भड़काऊ बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ‘भगवान राम चाहते हैं एक बलिदान और हो और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।’  विनय कटियार ने शनिवार को अयोध्या में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। इस दौरान उन्होंने साफतौर पर कहा कि राम मंदिर के लिए एक और बलिदान की आवश्यकता है। ऐसा कहते हुए उन्होंने ये भी आह्वान किया कि हिंदू समाज को एक और शहादत के लिए तैयार रहना होगा।

विनय कटियार ने कहा कि 6 दिसंबर, 1992 को जब मुलायम सिंह ने गोलियां चलवायी थी, तब कई लोग मारे गए थे, ऐसी ही एक और क्रांति करने की जरुरत है और हिंदू समुदाय को शहादत के लिए तैयार रहना चाहिए।’ विक्रमादित्य महोत्सव समिति की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में राम मंदिर निर्माण के साथ समूचे राष्ट्र को राममय बनाने का संकल्प लिया गया। सभा में राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने कहा कि अयोध्या में कई मस्जिदें हैं, लेकिन उनको यहीं मस्जिद चाहिए, यह इनकी ‘महाजिद’ है। उन्होंने कहा कि रामकोट की परिक्रमा का मतलब भगवान राम की परिक्रमा है।  विनय कटियार ने कहा कि ‘हम सिर्फ मथुरा और काशी की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि देश में कई देवस्थान हैं, जिन्हें मुगल शासकों द्वारा तोड़ा गया।’ कटियार ने आरोप लगाते हुए कहा कि ‘कश्मीर में तमाम मंदिर तोड़े जा रहे हैं और देश में कई ऐसे स्थान हैं, जहां मंदिरों को सुरक्षित रख पाना कठिन हो रहा है।’

बता दें कि राम मंदिर मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। अभी हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बाहरी याचिकाओं को खारिज कर दिया था। सबसे बड़ी बात विनय कटियार ने ये कही कि बलिदान कैसा होगा, अभी यह कहना कठिन है। यह केस सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, इसका निर्णय क्या होगा यह तो नहीं पता लेकिन सवाल यह है कि जिन लोगों ने इस मुद्दे को लेकर अपना बलिदान दिया है उनका क्या होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here