उत्तराखंड में साल 2022 में विधानसभा चुनाव हैं। आज से उत्तराखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो गया। सदन के पहले दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सीएम धामी और विधानसभा स्पीकर ने हाउस गैलरी में रखे पर्यावरणविद् सुंदर लाल बहुगुणा के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं, भू-कानून की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने विधानसभा कूच किया।

उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है। इसी के साथ ही विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोलना शुरू कर दिया है। भू-कानून की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने विधानसभा कूच किया। हालांकि पुलिस ने उन्हें बेरिकेडिंग लगाकर रोक दिया।

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड पहुंचे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने की बड़ी घोषणा, कहा- देवभूमि उत्तराखंड बनाई जाएगी आध्यात्मिक राजधानी

बड़ी संख्या में कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां और दल का झंडा लिए विधानसभा कूच के लिए निकले, लेकिन पहले से ही मुस्तैद पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को बैरिकेडिंग लगाकर रिस्पना में रोक दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग पर चढ़ उसे पार करने की भी कोशिश। यूकेडी कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ हल्की नोंक-झोंक भी हुई, जिसके बाद सभी प्रदर्शनकारी वहीं धरने पर बैठ गए। इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बता दें कि, विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here