उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक बड़ा हादसा हुआ है। मंगलवार शाम श्रद्धालुओं से भरी एक बस भागीरथी नदी में गिर गई। हादसे में करीब 22 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 8 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में सवार सभी श्रद्धालु मध्यप्रदेश के रहने वाले थे और गंगोत्री धाम से लौट रहे थे। उत्तराखंड में गंगा को भागीरथी कहा जाता है।

हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन, एसडीआरएफ, जल पुलिस, स्थानीय पुलिस रेस्क्यू कर घायलों के साथ ही शवों को भी खाई से निकाला। एक बाइक सवार को साइड देते वक्त गाड़ी का संतुलन बिगड़ना हादसे की वजह बन गया। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

हादसे की सूचना तीर्थयात्रियों की बस के पीछे चल रहे स्थानीय भाजपा नेता ने दी। भाजपा नेता ने डीएम को बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना दी। करीब आधा घंटे बाद डीएम और एसपी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आग्रह पर शवों को एमपी लाने के लिए एक स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था करने का आदेश दे दिया है। शिवराज सिंह ने उत्तरकाशी हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की राहत राशि देने का ऐलान किया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मरने वाले लोगों के परिजनों को 1-1 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 50-50 हजार रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हादसे पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए, कहा कि इसकी मजिस्ट्रेट जांच होगी।

यहाँ देखें वीडियो-

https://www.youtube.com/watch?v=emZUJKRIpFk

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here