बॉलीवुड की पहली पसंद बना उत्तर प्रदेश, हर पांचवी फिल्म की शूटिंग राज्य में हो रही

0
439

ओटीटी प्लेटफॉर्म की पहली पसंद बनने के बाद अब उत्तर प्रदेश मुंबई के फिल्मस्टारों के लिए पसंदीदा बनता जा रहा है। योगी सरकार की फिल्म पॉलिसी का ही असर है कि आज उत्तर प्रदेश बॉलीवुड के लिए नई उम्मीदों से कम नहीं है। आज बॉलीवुड में यूपी के बैकग्राउंड को ध्यान में रखकर स्क्रिप्ट्स लिखी जा रही हैं,पिछले काफी समय से देखने को मिल रहा है कि भारत मे बनने वाली लगभग हर चौथी पांचवी फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश में हो रही है।

अभी हाल की फिल्मों के नामों पर गौर करें तो एक्टर पंकज त्रिपाठी की कागज फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश में हुई, अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म रामसेतु की शूटिंग अयोध्या में की गई, कार्तिक आर्यन स्टारर भूल भुलैया 2 की शूटिंग लखनऊ में, अजय देवगन की फिल्म मैदान की शूटिंग भी उत्तर प्रदेश में हुई ,साथ ही हाल ही में अभिषेक बच्चन की फ़िल्म की शूटिंग लोकेशन उत्तर प्रदेश ही थी।

योगी सरकार की फिल्म निर्माण प्रोत्साहन पॉलिसी के सकारात्मक असर के कारण इतनी सारी फिल्मों की शूटिंग यूपी में होने के बाद इसकी अगली कड़ी में बड़े फिल्मकार कुमार मंगत पाठक की फिल्म खुदा हाफिज 2 की शूटिंग लखनऊ के क्रिश्चियन कॉलेज में चल रही है।

आज क्रिश्चियन कॉलेज लखनऊ में बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल स्टारर खुदा हाफिज 2 की शूटिंग शुरू हुई,और अगले 2 महीनों तक में फिल्म की शूटिंग राज्य मे ही होगी।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शूट लोकेशन पर पहुंचकर फिल्म यूनिट से जुड़े लोगों का उत्साह बढ़ाया,और उनके हर आवश्यकताओं के लिए योगी सरकार द्वारा पूरे किए जाने का आश्वासन भी दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here