उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने लखनऊ में प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ ने गिरोह के सरगना सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें नेशनल इंटर कालेज के प्रिन्सिपल भी शामिल है। साथ ही गिरोह का सरगना, जो कि यूपी पुलिस में आरक्षक के पद पर तैनात है, को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के नेशनल पीजी इंटर कालेज में सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा चल रही थी। एसटीएफ को मुखबिर ने नकल को लेकर सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें वह अभ्यर्थी शामिल है, जिससे उत्तर पुस्तिका की कुंजी प्राप्त कर नक़ल करवाई जा रही थी। साथ ही परीक्षा का संचालन करने वाले नेशनल पीजी इंटर कालेज के प्रिन्सिपल सहित 7 लोग नकल कराने के इस काम में शामिल पाए गए।

गिरोह का सरगना कॉलेज के बाहर गाड़ी में बैठ कर नकल का संचालन करवा रहा था, जिसको एसटीएफ़ ने गिरफ़्तार कर लिया है। गिरोह में शामिल एक मात्र महिला आरोपी नगर निगम रेवन्यू विभाग में निरिक्षक के रूप तैनात है, जिसकी तैनाती परीक्षा इंविजिलेटर के रूप में की गई थी। पुलिस सभी को गिरफ़्तार कर आगे की कार्यवाही कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here