भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश के अवैध खनन घोटाले में कानून अपना काम कर रहा है और इसमें राज्य सरकार का कुछ लेना देना नहीं है। उत्तरप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में अवैध खनन घोटाले की जांच इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर केंद्रीय जांच ब्यूरो कर रही है। इसका राज्य सरकार से कुछ लेना देना नहीं है।

एक सवाल के जवाब मे उन्होंने कहा, अखिलेशजी, आप लूट नहीं मचा सकते और इस पर अपना सीना नहीं ठोंक सकते। आपने लोगों को लूटा है और कानून अपना काम कर रहा है।”

सिंह ने कहा कि वर्ष 2016 में उच्च न्यायालय ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया था और जांच के लिए यह मामला केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया गया था। उन्होंने कहा, “ सीबीआई अपना काम चुनाव या गठबंधन को ध्यान में रखकर नहीं करती।”

गौरतलब है कि राज्य में अवैध खनन घोटाले में सीबीआई ने छापेमारी की है। मीडिया खबरों के अनुसार यह घोटाला उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में हुआ था। इसलिये उन्हें भी पूछताछ के लिये तलब किया जा सकता है। इस पर यादव ने कहा कि भाजपा के खिलाफ गठबंधन के कारण उन्हें फंसाया जा रहा है।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here