यूपी के औरैया जिले के बिधूना में दो साधुओं की कथित तौर पर हत्या कर दी गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। घायल साधु को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। जिसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नजर रखे हुए हैं। पुलिस ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि ऐसा संदेह है कि इन साधुओं पर हमला गोकशी का विरोध करना है।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की गंभीरता को समझते हुए डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह को 48 घंटे के भीतर दोषियों का पता लगाकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। इसके अलावा यूपी सरकार की तरफ से मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायल पुजारी को एक लाख रुपये आर्थिक सहायता को घोषणा की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओरैया के बिधूना में एक मंदिर में सो रहे तीन पुजारियों पर बुधवार सुबह अज्ञात हमलावरों ने हमला किया था। इसमें दो पुजारियों की मौके पर मौत हो गई जबकि एक पुजारी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया कि बिधूना पुलिस स्टेशन के कुदरकोट इलाके के एक मंदिर में बुधवार तड़के करीब 3 बजे मंदिर के तीन साधुओं पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। बिधूना के पुलिस क्षेत्राधिकारी भास्कर वर्मा ने बताया कि साधुओं को पहले चारपाई से बांधा गया फिर उनकी हत्या कर दी गई। उन्होंने बताया कि मारे गए साधुओं के नाम लज्जाराम और हल्केराम हैं। वहीं, घटना में रामशरण गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन तीनों की उम्र 50 से 60 वर्ष के करीब है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here