हाल ही में हुए पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर जहां देशभर में हलचल देखने को मिली। जहां इन चुनावों के नतीजों का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी काफी पड़ा। सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों में हलचल देखने को मिल रही है। वहीं तीन राज्यों में कांग्रेस के हाथों मिली सीधी हार के बाद यह भी कहा जा रहा है कि मोदी के लिए 2019 की राह आसान नहीं होगी

इन सबके बीच देश के सबसे बड़े निवेशक राकेश झुनझुनवाला को अब भी मोदी सरकार पर भरोसा है। यही नहीं, वह 2019 लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी पर शर्त भी लगाने को तैयार हैं।

एक कार्यक्रम के दौरान राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि नतीजे वास्तव में बीजेपी के लिए अच्छे हैं, और वह अब भी 2019 के लोकसभा चुनावों में मोदी की जीत पर शर्त लगाएंगे। हाल के राज्य चुनाव परिणामों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 15 सालों के सत्ता के बावजूद, बीजेपी राज्यों में करीब बराबर वोट शेयर पाने में कामयाब रही है। इसके अलावा, राजस्थान के मामले में हर 5 साल में सरकार के बदलाव का इतिहास रहा है। उन्‍होंने कहा कि इन चुनावों का 2019 पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

झुनझुनवाला ने कहा,  ‘भारत में महान शख्सियतों की कमी नहीं है, लेकिन मैं नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनता देखना चाहूंगा। मैं एक बीजेपी समर्थक हूं, और मैं  रहूंगा। अगर कोई अन्य सरकार आती है, तो यह अंतिम सौदा नहीं होगा।  उन्‍होंने आगे कहा कि भारत एक जिम्मेदार लोकतंत्र है। अगर कोई गैर-बीजेपी सरकार आती है तो दुनिया नहीं गिर जाएगी। ‘

फोर्ब्‍स के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला वर्तमान में सबसे अमीर निवेशक हैं और उन्‍हें भारत का वॉरेन बफे कहा जाता है। बता दें कि वॉरेन बफे दुनिया के सबसे बड़े निवेशक हैं। झुनझुनवाला ने 1985 में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज में पहला निवेश किया था। तब उन्‍होंने आज के हिसाब से 7100 रुपये लगाए थे। आज उनकी संपत्ति 2.7 बिलियन डॉलर यानी करीब 19, 170 करोड़ रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here