एक बच्ची का मां से बढ़कर सगा कोई नहीं हो सकता, एक मां ही होती है जो 9 महीने दर्द सहकर बच्चे को जन्म देती है और वो मां ही होती है जो अपने बच्चे की रक्षा के लिए दुनिया से लड़ने की ताकत रखती है। लेकिन क्या हो अगर एक मां ही अपनी बच्ची की कातिल बन जाए। मध्य प्रदेश के धार जिले में एक मां ने अपनी ही 12 महीने की मासूम बच्ची की हत्या कर दी। वजह हैरान करने वाली है, मां ने सिर्फ इसलिए दराते से मासूम का गला रेत डाला क्योंकि मासूम दूध पीते वक्त बहुत ज्यादा रो रही थी।

घटना बुधवार दोपहर 2.30 बजे की है। कुक्षी थाना के प्रभारी सीबी सिंह ने बताया, कि आरोपी मां अनिता जब अपनी 12 माह की बेटी को दूध पिला रही थी, उस वक्त उसकी काकी सास बरामदे में झूला झुल रही थी। दूध पिलाते वक्त जब अनिता की बेटी ज्यादा रोने लगी तो उसके रोने से परेशान होकर अनीता ने पास में रखा दराता उठाया उसका गला काट दिया। ज्यादा खून बहने से मासूम की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

काकी सास ने बताया, कि उन्होंने कुछ देर तक बच्ची की रोने की आवाज सुनी थी, लेकिन जब अचानक बच्ची की रोने की आवाज बंद हो गई, तो उन्हें लगा बच्ची सो गई होगी। लेकिन जब सास ने अनिता को कमरे से बाहर आने के बाद दरवाजे की सांकल लगाते देखा, तो उन्हें थोड़ा शक हुआ। अनीता के घर से जाने के बाद सास ने अपने पड़ोसियों को बुलाकर दरवाजा खुलवाया। दरवाजा खुलने के बाद अंदर का नजारा देखकर रंगाबाई के होश उड़ गए, जमीन पर खून ही खून फैला हुआ था और पास ही हत्या में इस्तेमाल दराता पड़ा हुआ था।

पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त पति दलसिंह कुक्षी बाहर गया था। अनीता के चेहरे पर अपनी बच्ची की हत्या का कोई अफ़सोस नहीं दिख रहा है। बता दे, हत्या में इस्तेमाल हथियार दराता बरामद कर लिया है। अनिता को भी पकड़ लिया है। कुक्षी में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here