बिहार के उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह को एनडीए में शामिल होने का न्योता देकर बिहार में सियासी भूचाल ला दिया है। उन्होंने कहा कि रघुवंश बाबू जैसे नेता की जगह राजद में नहीं है, उन्हें एनडीए में पूरा सम्मान मिलेगा। आरजेडी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने सवर्ण आरक्षण को लेकर कहा था कि पार्टी से संसद में बड़ी भूल हुई है। उन्होंने कहा था कि आरजेडी ने सवर्ण आरक्षण को लेकर कभी विरोध नहीं किया है। जिसके बाद सियासत तेज हो गई।

दरअसल, सवर्ण आरक्षण के मुद्दे पर एक ओर राजद में दो सवर्ण नेताओं के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने जहां इसे चूक करार दिया है, वहीं राज्यसभा सांसद मनोज झा ने इसे पार्टी की नीति बताते हुए खुद को संदेश वाहक बताया है।

 तेजस्वी यादव ने कहा कि ये गलत प्रचार किया जा रहा है कि हम सवर्ण आरक्षण का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि रघुवंश प्रसाद के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है।

उल्लेखनीय है कि राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने बुधवार को कहा था कि राजद सवर्ण आरक्षण के विरोध पर पुनर्विचार कर रही है। संसद में पार्टी से इस मसले पर चूक हो गई क्योंकि पार्टी हमेशा से सवर्ण आरक्षण की पक्षधर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here