Supertech Homebuyers Alert: मुश्किल में Supertech कंपनी के 25,000 होमबायर्स, NCLT ने कंपनी को किया दिवालिया घोषित

सुपरटेक पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) का काफी बकाया था। कंपनी बैंक का कर्ज नहीं चुका रही थी, जिसके चलते NCLT ने कंपनी को दिवालिया घोषित कर दिया है।

0
354
Supertech Homebuyers Alert
Supertech Homebuyers Alert

Supertech Homebuyers Alert: सुपरटेक लिमिटेड कंपनी नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में कई परियोजनाएं चला रही है, आज यानी 25 मार्च को यह कंपनी इनसॉल्वेंसी (Insolvency) में चली गई है। इनसॉल्वेंसी में जाने का अर्थ है कि कंपनी के दिवालिया होने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बता दें कि इस कंपनी की नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में कई परियोजनाएं अटकी हुई हैं।

Supertech Homebuyers Alert

Supertech Homebuyers Alert: सुपरटेक ने नहीं चुकाया बैंक का बकाया कर्ज

सुपरटेक पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) का काफी बकाया था। कंपनी बैंक का कर्ज नहीं चुका रही थी, पेमेंट नहीं मिलने के चलते बैंक ने नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (NCLT) की दिल्ली बेंच के पास कंपनी के खिलाफ इनसॉल्वेंसी की याचिका दायर की थी। अब NCLT-दिल्ली ने बैंक की इस याचिका को स्वीकार कर लिया है।

Supertech Homebuyers Alert

सुपरटेक के इनसॉल्वेंसी में जाने का मतलब है कि 25,000 होमबायर्स की दिक्कतें बढ़ सकती हैं, ऐसे होमबायर्स जिन्होंने सुपरटेक के प्रोजेक्ट में अपने घरों की बुकिंग कराई थी, लेकिन उन्हें अभी तक पजेशन नहीं मिल पाया है। ये होम बायर्स पिछले कई साल से अपने घर मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

NCLT ने इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (IBC) की जांच में सुपरटेक कंपनी के लिए हितेश गोयल को इनसॉल्वेंसी रेज्योलूशन प्रोफेशनल (IRP) नियुक्त किया है। बता दें कि NCLT ने इस मामले में 17 मार्च 2022 को फैसला सुरक्षित रखा था। तब यूनियन बैंक ने कहा था कि जो भी बकाया है उसे एक बार में लोटाया जाए, लेकिन सुपरटेक कंपनी ने कर्ज को लौटाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

Supertech Homebuyers Alert

जिसके बाद अब सभी दलीलों को सुनने के बाद NCLT ने सुपरटेक को इनसॉल्वेंसी में डाल दिया है। बता दें कि अब रेजोल्यूशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही होमबायर्स को अपना घर मिल पाएगा।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

Co-Location Case: आनंद सुब्रमण्यम को निचली अदालत से झटका, जमानत याचिका खारिज

Share Market: कारोबारी सप्‍ताह के आखिरी दिन मार्केट हुई धड़ाम, BSE Sensex 47 अंक गिरा, Nifty 6 अंक टूटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here