राजस्थान के जोधपुर से अंधविश्वास के कारण एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। एक पिता ने धार्मिक रुढिवादिता और अंधविश्वास के चलते अपनी चार साल की बेटी की ही कुर्बानी दे दी। आरोपी पिता ने कथित तौर पर रमजान के पाक महीने में अल्लाह को को खुश करने के लिए अपनी चार साल की मासूम बेटी की कुर्बानी दे दी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।

यह मामला जोधपुर के पीपरसिटी इलाके का है। आरोपी पिता नवाब अली कुरैशी से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो इस दौरान उसने कुबूल कर लिया कि उसने अल्लाह की रहमत पाने के लिए अपनी चार साल की बेटी रिजवाना की गला घोट कर उसकी कुर्बानी दे दी। बता दें कि आरोपी पिता ने गुरुवार की देर रात घटना को अंजाम दिया, जिसके अगले ही दिन शुक्रवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

नवाब अली की पत्नी शबाना ने बताया कि शुक्रवार को काफी देर तक जब बड़ी बेटी रिजवाना कहीं दिखाई नहीं दी तो उन्होंने उसे ढूंढना शुरू किया। एक कमरे में शबाना ने अपनी बेटी को लहुलुहान हालत में पाया। पति-पत्नी तुरंत रिजवाना को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई।

वहीं डॉक्टरों की सूचना पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। नवाब अली के घर पुलिस FSL टीम और डॉग स्क्वॉड लेकर पहुंची। शुरुआत से ही घटना के पीछे किसी घरवाले का ही हाथ होने का संदेह हो गया था।

इसके बाद पुलिस ने जब आरोपी पिता नवाब अली से सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या का जुर्म कुबूल कर लिया। जानकारी के मुताबिक, नवाब अली की दो बेटियां हैं, जिनमें 4 साल की रिजवाना बड़ी बेटी थी। घटना वाले दिन ही नवाब अली रिजवाना को उसकी नानी के घर से ले आया था। घटना को अंजाम देने से पहले आरोपी पिता अपनी बेटी को बाजार घुमाने ले गया और उसे खिलौने तथा मिठाइयां दिलवाईं। गुरुवार की देर रात उसने रिजवाना को अपनी गोद में बिठाया और कुरआन की आयतें पढ़ीं। फिर उसने चाकू से गला रेतकर अपनी गोद में ही रिजवाना का कत्ल कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here