समाजवादी पार्टी की दिक्कतें बढ़ाने में जुटे प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव के चुनाव लड़ने को लेकर नई पेशकश की है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक शिवपाल सिंह यादव चाहते हैं कि मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ें साथ में वो ये भी कहते हैं कि नेताजी किसी और दल से भी चुनाव लड़ते हैं तो सेक्युलर मोर्चा उनका सहयोग करेगा। शिवपाल ने कहा कि मुलायम सिंह को मोर्चा के अध्यक्ष पद का ऑफर भी दिया जाएगा। शिवपाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने सारे विकल्प खुले रखे हैं। बसपा से गठबंधन का विकल्प भी इसमें शामिल है।

बता दें, की शिवपाल ने कहा कि वह बढ़े कदम अब पीछे नहीं हटाएंगे क्योंकि मैंने लंबा इंतजार करने के बाद मैंने सेकुलर मोर्चा बनाया है। शिवपाल बोले कि आगामी लोकसभा चुनाव में उन्होंने सारे विकल्प खुले रखे हैं वह जल्द ही नई पार्टी के नाम व झंडे के लिए चुनाव आयोग को आवेदन करेंगे। शिवपाल का कहना है कि समान विचारधारा के जितने भी दल हैं उनसे बातचीत चल रही है और सपा के भी बहुत से पूर्व विधायक उनके साथ आएंगे। भाजपा से नजदीकी पर शिवपाल ने कहा कि उनकी भाजपा के किसी नेता से उनकी कोई मुलाकात नहीं हुई है। वह सीएम योगी आदित्यनाथ से जरूर मिलें हैं और जनप्रतिनिधि होने के नाते वह मुख्यमंत्री से मिलते हैं।

अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी पार्टी की तैयारियों पर शिवपाल ने मीडिया को बताया, ‘हम समान विचारधारा वाली छोटी पार्टियों के साथ मिलकर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हम समाजवादी और सेक्यूलर मूल्यों के साथ चुनाव में उतरेंगे और सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे।’  यह पूछे जाने पर कि क्या सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का समर्थन उन्हें प्राप्त है, इस पर पूर्व मंत्री ने कहा, ‘जी हां, नेताजी का आशीर्वाद हमारे साथ है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here