Shivamogga Airport: कर्नाटक के बेलगावी में PM Modi का भव्य रोड शो, शिवमोग्गा एयरपोर्ट का भी किया उद्घाटन

0
88
Shivamogga Airport
Shivamogga Airport

Shivamogga Airport: प्रधानमंत्री मोदी सोमवार यानी 27 फरवरी को बेलगावी में शिवमोग्गा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया है। इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। कर्नाटक में पीएम मोदी ने बेलगावी में रोड शो किया। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी फिलहाल कर्नाटक दौरे पर हैं और यह यह उनका इस साल का कर्नाटक का पांचवा दौरा है।

Shivamogga Airport
Shivamogga Airport

प्रधानमंत्री ने शिवमोग्गा स्मार्ट सिटी, कोटेगंगूरु रेलवे कोचिंग डिपो सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। शिवमोग्गा में करीब 450 करोड़ की लागत में इस एयरपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के शिवमोग्गा हवाईअड्डे के उस मॉडल का निरीक्षण किया जिसका उद्घाटन उन्होंने आज किया। बता दें कि पीएम मोदी की शिवमोग्गा यात्रा इस साल की कर्नाटक की पांचवीं यात्रा है।

Shivamogga Airport: एयरपोर्ट के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कही ये बात

Shivamogga Airport: शिवमोग्गा एयरपोर्ट के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा का अभिवादन किया। बता दें कि आज बीएस येदियुरप्पा अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर पीएम ने उन्हें बधाई देते हुए बीएस की लंबी आयु की कामना की।

प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधन के दौरान कहा कि आज शिवमोग्गा को अपना एयरपोर्ट मिला है, जिसकी लंबे समय से मांग थी। शिवमोग्गा एयरपोर्ट बहुत ही भव्य बना है और ये बहुत सुंदर है। ये सिर्फ एयरपोर्ट नहीं है ये इस क्षेत्र के लोगों के सपनों की नई उड़ान का अभियान है। कर्नाटक के लोकप्रिय नेता बीएस येदियुरप्पा जी का जन्मदिन है मैं उनकी लंबी आयु की कामना करता हूं उन्होंने अपना जीवन गरीबों और किसानों के कल्याण के लिए समर्पित किया है

Shivamogga Airport
Shivamogga Airport

Shivamogga Airport: कर्नाटक को देंगे कई बड़ी सौगातें

Shivamogga Airport: इसके अलावा पीएम मोदी शिवमोग्गा में दो रेल परियोजना की भी आधारशिला रखी। इस परियोजना के चलते राज्य के मध्य सुविधाएं सुलभ हो सकेंगी। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी शिवमोगा एयरपोर्ट ने उद्घाटन के बाद उसका भ्रमण तथा निरीक्षण किया। इसके साथ ही वह एयरपोर्ट के पहले यात्री बने। पीएम शिवमोग्गा में 3600 करोड़ और बेलगावी में 2700 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया।

बता दें कि शिवमोग्गा में एयरपोर्ट का निर्माण उड़ान योजना के तहत किया गया है। इसकी मदद से यात्रियों के लिए हवाई सुविधा किफायती होगी। इसकी नींव मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने वर्ष 2020 में रखी थी।

संबंधित खबरें…

Delhi High Court बड़ा फैसला, अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली सभी याचिकाएं खारिज

“52 साल हो गए मेरे पास घर नहीं लेकिन कश्मीर…” राहुल गांधी के बयान पर जानिए BJP ने क्या कहा ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here