” मुझे वोट न दें अगर…”, अध्यक्ष चुनाव से पहले Shashi Tharoor का बड़ा बयान

ग्रेस अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होना है और कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव परिणाम की तारीख 19 अक्टूबर तय की गई है। थरूर ने कहा कि संविधान के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) का चयन करने के लिए भी चुनाव होना चाहिए।

0
153
Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

Shashi Tharoor: कांग्रेस के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने गुरुवार को कहा कि अगर वो कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में चुने जाते हैं, तो उनका इरादा पार्टी में एक परिवर्तनकारी बदलाव लाने का होगा। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, शशि थरूर ने यह भी स्वीकार किया कि व्यवस्था में ‘कुछ खामियां’ हैं क्योंकि पिछले कई सालों में पार्टी में कोई चुनाव नहीं हुआ है।

थरूर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या आप चाहते हैं कि पार्टी बदलाव के साथ जाए या आप सब कुछ से संतुष्ट हैं? अगर आपको लगता है कि सब कुछ ठीक है, तो मुझे वोट न दें क्योंकि मैं पार्टी में ऐसा बदलाव चाहता हूं जो मतदाताओं को वापस लाएगा जो 2014 और 2019 में हमारे साथ नहीं रहे।

मल्लिकार्जुन खड़गे से कोई दुश्मनी नहीं : शशि थरूर

थरूर ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि उनके और उनके साथी प्रतियोगी मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच कोई दुश्मनी नहीं है। उन्होंने कहा, “हम दो साथी कांग्रेसियों के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। मैं प्रतिनिधियों से पूछ रहा हूं कि अगर वे पार्टी के भीतर बदलाव चाहते हैं तो वे मुझे वोट दे सकते हैं। मैं उन सदस्यों को वापस लाना चाहता हूं जिन्होंने 2014 और 2019 में हमें छोड़ दिया।”

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होना है और कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव परिणाम की तारीख 19 अक्टूबर तय की गई है। थरूर ने कहा कि संविधान के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) का चयन करने के लिए भी चुनाव होना चाहिए। उन्होंने कहा, “इससे, यहां तक ​​कि पीसीसी प्रतिनिधियों को भी महत्व मिलेगा। साथ ही, हमें अपनी पार्टी में पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए महिलाओं को भी प्राथमिकता देने की जरूरत है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here