लखनऊ के एक स्कूल में पढ़ने वाली सातवी की छात्रा ने एक ऐसी वारदात को अंजाम दे डाला है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान हैं। अलीगंज स्थित ब्राइटलैंड स्कूल की छात्रा ने स्कूल में ही पढ़ने वाले पहली कक्षा के छात्र को सिर्फ इसलिए चाक़ू मार दिया, क्योंकि वह स्कूल में छुट्टी कराना चाहती थी। आरोपी छात्रा ने पुलिस को बताया, कि वह स्कूल में छुट्टी कराना चाहती थी, इसलिए वारदात को अंजाम दिया।

Seventh student kills first student for leave and CM Yogi gaves assurance of inquiryछात्रा ने आगे बताया, कि पहले उसने प्रिंसिपल से मिलने के बहाने छात्र को टॉयलेट में बुलाया फिर उसने छात्र के मुंह में कपड़ा ठूंसकर टॉयलेट के अंदर बंद कर दिया, इसके बाद छात्र को चाक़ू मारकर जान से मारने की कोशिश की। इस वारदात के दौरान जब स्कूल का एक टीचर वहां से गुजरा, तब उन्होंने दरवाजा पीटने की आवाज सुनकर दरवाजा खोला तो वह दंग रह गए। छात्र खून से लथपथ पड़ा हुआ था, इसके बाद छह वर्षीय रितिक को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, छात्र की हालत अब खतरे से बाहर है।

छुट्टी के लिए घोपा चाक़ू

पुलिस अधीक्षक ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार को दिए बयान में पीड़ित छात्र ने बताया, ‘स्कूल में प्रेयर होने जा रहा थी तो मैंने क्लास में अपना बैग रखा और प्रेयर में जाने लगा। तभी दीदी मुझे जबरदस्ती घसीटकर टॉयलेट में ले गई, मुझे चाकू मारते हुए वह कह रही थी कि तुम को जान से मार दूंगी, जबतक तुम मरोगे नहीं, स्कूल में छुट्टी कैसे होगी।’

छात्रा का ट्रैक रिकॉर्ड बेहद खराब

सूत्रों के मुताबिक, हमला करने वाली आरोपी छात्रा की पहचान की जा चुकी है। क्योंकि वह नाबालिग है, इसलिए अभी तक उसके घर पर ही उससे पूछताछ की जा रही है, इसके बाद उसे हिरासत में लेकर आगे की पूछताछ की जाएगी। बता दे, कि आरोपी छात्रा का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। बीते 6 महीने पहले वह अपने घर से भाग चुकी थी, सिर्फ इतना ही नहीं वह अपने हाथ की नस भी काट चुकी है। इससे पहले परीक्षा के दौरान कॉपी लेकर घर भी चली गई थी।

सीएम योगी ने दिया न्याय का आश्वासन

इस मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल जाकर पीड़ित मासूम से मुलाकात की।घायल बच्चे ऋतिक को देखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज पहुंचे। मासूम का हालचाल लिया और पीड़ित छात्र के परिजनों से भी मिले। सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया और मामले की निष्पक्ष जांच करवाने का वादा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here