जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाले विवाहित जोड़े टीचर को उनकी शादी के दिन ही नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। स्कूल मैनेजमेंट का कहना था, “उनके रोमांस से विद्यार्थियों पर बहुत बुरा असर पड़ सकता था।”

स्कूल के प्रधानाचार्य ने उनकी बर्खास्तगी पर टिप्पणी के लिए किए गए फोन कॉल्स का जवाब नहीं दिया, जबकि स्कूल के अध्यक्ष बशीर मसूदी ने कहा कि  शादी से पहले दोनों के बीच ‘रोमांटिक रिलेशनशिप’ थे, इसलिए उन्हें नौकरी से निकाला गया है।
मसूदी ने कहा, ‘वे रोमांस कर रहे थे और यह स्कूल के 2000 विद्यार्थियों और वहां काम करने वाले स्टाफ के 200 सदस्यों के लिए अच्छा नहीं है। यह विद्यार्थियों पर विपरीत असर डाल सकता है।’ अन्य सवालों पर उन्होंने संवाददाता को स्कूल जाकर इस बारे में प्रधानाचार्य से बात करने को कहा।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, तारिक भट और सुमाया बशीर पुलवामा जिले के त्राल के रहने वाले हैं। वे पंपोर मुस्लिम एजुकेशन इंस्टीट्यूट की ब्वॉयज और गर्ल्स विंग में कई सालों से पढ़ा रहे थे।

वहीं तारीक भट्ट ने कहा, ‘हमारी अरेंज मैरेज थी। कुछ महीने पहले हमारी मंगनी हुई थी और समूचा स्कूल प्रबंधन यह जानता था क्योंकि सुमाया ने मंगनी के बाद स्टाफ के सदस्यों को दावत दी थी।’ उन्होंने स्कूल प्रबंधन के रोमांटिक रिलेशनशिप के दावे पर सवाल करते हुए पूछा कि अगर यह मामला था तो उन्हें पक्ष रखने का मौका क्यों नहीं दिया गया।

भट्ट ने कहा, ‘हम दोनों ने शादी के लिए एक महीने पहले छुट्टी के लिए आवेदन किया था और स्कूल प्रबंधन ने छुट्टी को मंजूरी दी थी। अगर रोमांटिक रिलेशनशिप में थे तो उन्हें यह तब पता चला जब हमने शादी की योजना बताई?’ दंपती ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन उनकी छवि खराब कर रहा है। दोनों ने कहा कि उन्होंने कोई पाप या गुनाह नहीं किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here