मोरबी मामले में PM Modi को लेकर कही थी ये बात…, अब TMC प्रवक्ता गिरफ्तार

0
114
PM Modi को बदनाम करने के आरोप में गुजरात पुलिस का बड़ा एक्शन, TMC प्रवक्ता Saket Gokhale जयपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार
PM Modi को बदनाम करने के आरोप में गुजरात पुलिस का बड़ा एक्शन, TMC प्रवक्ता Saket Gokhale जयपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ममता बनर्जी के करीबी Saket Gokhale को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनको जयपुर उतरते ही गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस बात की जानकारी टीएमसी के नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने दी है। दरअसल, साकेत गोखले को आपत्तिजनक पोस्ट ट्वीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एयरपोर्ट से Saket Gokhale को किया गिरफ्तार

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि सोमवार को देर रात लगभग 2 बजे साकेत गोखले दिल्ली से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। गुजरात पुलिस वहां पहले से पहुंची हुई थी, जैसे ही साकेत जहाज से उतरे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद साकेत गोखले को पुलिस ने 2 मिनट फोन पर बात करने की अनुमित दी। इस दौरान साकेत गोखले ने अपनी मां को फोन कर के बताया कि पुलिस उसे अहमदाबाद ले जा रही हैं और वह आज दोपहर तक अहमदाबाद पहुंच जाएगा। इसके बाद पुलिस ने साकेत गोखले का सारा सामान और फोन जब्त कर लिया।

टीएमसी सांसद ने बताया कि मोरबी पुल के ढहने पर साकेत के ट्वीट को लेकर अहमदाबाद साइबर सेल ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। साथ ही टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि यह सब तृणमूल कांग्रेस को और विपक्ष को चुप नहीं करा सकता। भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक रंजिश को दूसरे लेवल पर ले जा रही है।

साकेत गोखले ने किया था आपत्तिजनक ट्वीट

टीएमसी के प्रवक्ता Saket Gokhale पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने पीएम मोदी पर झूठे आरोप लगाए हैं। दरअसल, साकेत गोखले ने आरटीआई के हवाले से दावा किया था कि मोरबी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में किए गए इवेंट मैनेजमेंट और फोटोग्राफी के लिए 5.5 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे, जबकि मोरबी हादसे में जान गंवाने वाले 135 लोगों को परिजनों को परिवार ने सिर्फ चार लाख मुआवजा दिया है। बल्कि हादसे में जान गंवाने वालों को दिया जाने वाला मुआवजा 5 करोड़ रुपये होना चाहिए था। साथ ही साकेत गोखले ने यह भी कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इवेंट मैनेजमेंट की कीमत 135 लोगों के परिजनों को दिए गए मुआवजे से ज्यादा थी।

FjRLHjiaUAM8K6n?format=jpg&name=small
Saket Gokhale

PIB फैक्ट चेक ने खारिज किया दावा

टीएमसी प्रवक्ता Saket Gokhale द्वारा किए गए दावों को खारिज करते हुए पीआईबी फैक्ट चेकने इसे फर्जी करार दिया था। इस संबंध में पीआईही फैक्ट चेक की टीम ने आरटीआई के हवाले से बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मोरबी यात्रा के दौरान 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। आपको बता दें, पीएम मोदी की ओर से मोरबी हादसे में मरने वालो के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की गई थी।

संबंधित खबरें:

छावला गैंगरेप मामले में परिजनों की गुहार, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की पुनर्विचार याचिका

शाही मस्जिद परिसर में Hanuman Chalisa का पाठ करने की घोषणा के बाद पर Alert Mode पर मथुरा, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here