पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बुधवार शाम को आरएसएस के एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए नागपुर पहुंच गए हैं। आरएसएस स्वयंसेवकों ने एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया। बता दें कि प्रणब मुखर्जी आरएसएस के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के समापन में मुख्य अतिथि के तौर पर आज शामिल होने वाले हैं।

प्रणब मुखर्जी के नागपुर पहुंचते ही बड़ी संख्या में संघ कार्यकर्ताओं ने अपने मुख्य अतिथि का फूलों के गुलदस्तों से स्वागत किया। नागपुर एयरपोर्ट पर संघ के सर कार्यवाह वी. भोगैय्या और नागपुर शहर इकाई के अध्यक्ष राजेश लोया ने उनकी अगवानी की। कार्यक्रम के अनुसार आज शाम प्रणब मुखर्जी संघ शिक्षा वर्ग के तृतीय वर्ष के प्रशिक्षण कोर्स के समापन समारोह में भाषण देंगे। वह शाम को 5:30 बजे से रात 9:30 बजे तक संघ मुख्यालय में मौजूद रहेंगे। संघ के इस दीक्षांत समारोह में प्रणब मुखर्जी समेत 4 लोग मंच पर होंगे। इनमें मोहन भागवत और आरएसएस के दो अन्य सीनियर अधिकारी भी शामिल होंगे। प्रणब मुखर्जी करीब आधे की घंटे की स्पीच देंगे

कांग्रेस के नेता रहते हुए प्रणब मुखर्जी ने हमेशा संघ की आलोचना की है। इस लिहाज से लोगों की उत्सुकता बढ़ गई है कि आज होने वाले समारोह में वह संघ के कार्यकर्ताओं को क्या संदेश देंगे।

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जब से आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार किया हैं तब से पी चिदंबरम, जयराम रमेश और सीके जाफर शरीफ से लेकर कई कांग्रेसी नेताओं ने उनपर सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्हें सलाह दी है कि वो आरएसएस के इस कार्यक्रम में न जाएं। लेकिन प्रणब मुखर्जी कांग्रेस के तमाम नेताओं के विरोध के बावजूद संघ के इस कार्यक्रम में  होने पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here