देशभर में 251 रूपए में फ्रीडम स्मार्ट फोन बेचकर खलबली मचाने वाले रिंगिंग बेल कंपनी के एमडी को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक मोबाइल डिस्ट्रीब्यूटर ने कंपनी के एमडी समेत पांच लोगों के खिलाफ गाजियाबाद के सिहानी गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने कंपनी के एमडी मोहित गोयल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। ताजा जानकारी के अनुसार पुलिस ने सभी पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली के नेहरूनगर स्थित आयाम इंटरप्राइजेज के मालिक अक्षय मल्होत्रा ने कंपनी के एमडी समेत पांच लोगों के खिलाफ माल बेचने के नाम पर बेकार मोबाइल देना और लाखों की ठगी का आरोप लगाया।

अक्षय ने आरोप लगाया कि नवंबर माह में मोहित गोयल और उनके साथी अक्षय के ऑफिस में आए और कंपनी की सीएंडएफ और डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने का प्रस्ताव रखा। अक्षय उनके झांसे में आ गए और  25 दिसंबर को एग्रीमेंट पर साइन कर दिया। इसके बाद अक्षय ने कंपनी के खातों में कई किस्तों में 30 लाख रुपए जमा कराए। अक्षय ने बताया कि एग्रीमेंट के बाद कंपनी ने जो माल भेजा उनमें13 लाख का माल ख़राब निकला। अक्षय का आरोप है कि बाकी कीमत का माल कंपनी द्वारा नहीं भेजा गया। पुलिस से पूछताछ के दौरान मोहित गोयल ने अपना बचाव करते हुए दावा किया कि पैसे लेकर डिस्ट्रीब्यूटर से सेटेलमेंट हो चुका है और जल्द ही पेमेंट भी कर दिया जाएगा।

आपको याद दिला दें कि रिंगिंग बेल वही कंपनी है जिसने सिर्फ 251 रुपये में स्मार्ट फोन और 2,999 रुपए में 4जी फोन देने का दावा कर सनसनी फैला दी थी। वेबसाइट के जरिए करीब सात करोड़ लोगों ने सस्ते फोन के लिए रजिस्ट्रेशन भी कराया था। हाल ही में कंपनी के एमडी ने एक बार फिर से लोगों को सस्ता फोन देने की बात कही थी।  लेकिन अब वही एमडी गोयल और उनकी कंपनी सवालों के घेरे में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here