मध्यप्रदेश में बीजेपी या आरएसएस से जुड़े लोगों की हत्याओं का मामला थम नहीं रहा है। नया मामला रतलाम का है जहां हिम्मत पाटीदार नाम के शख्स की गला रेत कर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि मृतक का भाई आरएसएस में जिला घोष प्रमुख है वहीं पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने मृतक को आरएसएस का स्वयंसेवक बताया है।

बता दें मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों में बीजेपी या आरएसएस से जुड़े तीसरे शख्स की हत्या हुई है। बीती 17 जनवरी को मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष और बीजेपी नेता प्रह्लाद बंधवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद 20 जनवरी को बड़वानी जिले के बलवाड़ी में बीजेपी नेता मनोज ठाकरे की भी हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद अब 23 जनवरी को रतलाम में हिम्मत पाटीदार की हत्या के बाद महज 7 दिनों में ये आंकड़ा बढ़कर 3 तक जा पहुंचा है।

इस घटना के बाद सूबे की कानून-व्यवस्था पर तो सवाल खड़े हो ही रहे हैं, वहीं बीजेपी इसे लेकर कांग्रेस पर राजनीतिक हत्याओं का आरोप भी लगा रही है। फिलहाल पुलिस नेहत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने हिम्मत पाटीदार को आरएसएस का स्वयंसेवक बताया है। शिवराज ने हिम्मत पाटीदार की हत्या पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘रतलाम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघके स्वयंसेवक श्री हिम्मत पाटीदार को सादर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनकी हत्या की खबर से मन व्यथित है। सरकार से उनके हत्यारों को शीघ्र पकड़ने की मांग करता हूं। प्रदेश में अराजकता के हालात बन चुके हैं। क्या यही है कांग्रेस का ‘वक्त बदलाव का’? हत्या समेत लूटपाटऔर दूसरी आपराधिक गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं और कांग्रेस सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है, शर्मनाक बयान दे रही है’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here