पेट्रोल डीजल के मोर्चे पर महंगाई की मार जारी है। आज तेल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा देखने को मिला है। पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 6 पैसे महंगा हुआ है। वहीं बढ़ती पेट्रोल- डीजल की कीमतों को लेकर योग गुरू रामदेव बाबा ने मोदी सरकार को चेतावनी दे दी है। स्वामी रामदेव ने कहा कि अगर जल्द ही तेल की बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण नहीं पाया गया तो यह मोदी सरकार के लिए अगले चुनाव में महंगा साबित हो सकता है। इसके साथ ही बाबा रामदेव ने यह भी स्पष्ट किया वो 2014 की तरह इस बार प्रधानमंत्री मोदी के लिए प्रचार नहीं करेंगे।

योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा, कि ”पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर मोदी जी को जल्द ही सुधारात्मक कदम उठाने होंगे नहीं तो महंगाई की आग मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी।” जब रामदेव से सवाल पूछा गया कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर देने से सरकार के पास पैसे कहां से आएंगे? तो उन्होंने कहा कि मैं तो कहता हूं कि अमीर आदमी पर और टैक्स लगवाना चाहिए।

बढ़ी हुई कीमतों के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 82.06 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.78 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। कल यानी 16 सितंबर को दिल्ली में पेट्रोल 81.91 पैसे रु/ली और डीजल 73.72 रु/ली था। आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 89.44 रुपए प्रति लीटर और 78.33 रुपए प्रति लीटर पर पहुच गया है। कल यानी 16 सितंबर को मुंबई में पेट्रोल 89.29 रु/ली और डीजल की कीमत 78.26 रु/ली थी। हैरानी की बात है कि महाराष्ट्र के 12 शहरों में पेट्रोल 90 रुपये के पार पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here