बुधवार को उद्योगपति राज कुंद्रा अपने तीन सहयोगियों समेत 24 लाख की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए कोनगांव पुलिस स्टेशन पहुंचे। भिवंडी के एक व्यापारी के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए ठाणे सेशन कोर्ट ने 50 हज़ार रूपए के निजी मुचलके पर कुंद्रा और उनके सहयोगियों को 17 मई तक अस्थाई अग्रिम जमानत दे दी है| कोर्ट से तुरंत ही अग्रिम जमानत मिलने के बाद कुंद्रा ने कोनगाँव पुलिस स्टेशन जाकर अपना बयान दर्ज कराया|

दरअसल भिवंडी तालुका के सरवली एमआईडीसी स्थित रवि मोहनलाल भालोटिया के भालोटिया एक्सपर्ट कंपनी से उद्योगपति राज कुंद्रा की बेस्टडील टीवी कंपनी ने जुलाई 2015 से मार्च 2016  के बीच लगभग एक करोड़ 54 लाख रुपये की बेडशीट ली थी| कंपनी ने इसका एक करोड़ 29 लाख 87 हज़ार 123 रुपये का  भुगतान भी किया था,लेकिन 24 लाख 12 हज़ार रुपये का भुगतान न करने के कारण भालोटिया एक्सपोर्ट कंपनी के मालिक ने 26 अप्रैल को कोनगांव पुलिस स्टेशन में कुंद्रा,शिल्पा शेट्टी और उनके सहयोगी दर्शित शाह,उदय कोठारी और विकास बल्ली सहित अन्य पांच लोगों के विरुद्ध आईपीसी की धारा -420,406 और 34 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज करा दिया था|

धोखाधड़ी का मामला दर्ज होने के बाद कोनगांव पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक वी.के.देशमुख ने पांचो लोगों को नोटिस भेजकर पुलिस स्टेशन में हाजिर होने का आदेश दिया था। लेकिन धोखाधड़ी के इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए शिल्पा शेट्टी एवं राज कुंद्रा सहित उनके तीनों सहयोगी गिरफ्तारी ने ठाणे सेशन कोर्ट से अग्रिम जमानत के लिए अनुरोध किया था। ठाणे सेशन कोर्ट ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी एवं उनके पति राज कुंद्रा सहित पांचों लोगों को 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर 17 मई तक अस्थायी अग्रिम जमानत दे दी, लेकिन सेशन कोर्ट द्वारा दिया गया अग्रिम जमानत रद्द होने के बाद कभी भी उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

ठाणे सेशन कोर्ट द्वारा दिए अग्रिम जमानत की प्रति लेकर उद्योगपति राज कुंद्रा अपने तीन सहयोगियों के साथ बुधवार को लगभग दो बजे कोनगांव पुलिस स्टेशन में हाजिर हुए। पुलिस को उन्होंने बताया कि अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त होने के कारण पुलिस स्टेशन में हाजिर नही हो सकी हैं। उद्योगपति राज कुंद्रा की सुरक्षा के लिए 10 बाउंसरों की टीम एवं उनका पक्ष रखने के लिए चार वकील भी उनके साथ आए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार कोनगांव की पुलिस ने राज कुंद्रा एवं उनके तीनों सहयोगियों से वातानुकूलित कमरे में लगभग दो घंटे तक पूछताछ की है।

कोनगांव पुलिस स्टेशन आए उद्योगपति राज कुंद्रा ने कहा कि पुलिस को जानकारी देने एवं उसका सहयोग करने के लिए वे लोग पुलिस स्टेशन आए थे। पुलिस अधिकारियों ने उनसे जो पूछा उसकी जानकारी उन्होंने दे दी है। पुलिस उनके जवाब से संतुष्ट है। इस मामले में कोई दम नहीं है, सेटल हो जाएगा। राज कुंद्रा ने व्यापारी रवि भालोटिया पर आरोप लगाया है कि कांट्रेक्ट के अनुसार उनका ही आठ लाख रुपये निकलता है। उन्होंने कहा कि जव वे सवा करोड़ रुपये का भुगतान कर सकते हैं, तो 24 लाख का क्यों नहीं करेंगे।

व्यापारी रवि भालोटिया ने बताया कि अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी एवं उनके पति राज कुंद्रा की कंपनी वेस्ट डील ने उन्हें ही नहीं पिछले एक वर्ष में देश कई अन्य व्यापारियों को भी इसी तरह से फंसाया है। रवि भालोटिया के अनुसार लगभग 18 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी सामने आ रही है। पुलिस उन सभी मामलों की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here