कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने अमेठी से एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। यही नहीं वह इशारों-इशारों में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी हमलावर हुए। राहुल हाल ही में एक स्कूल के छात्र-छात्राओं से मिले थे, जहां उनसे विद्यार्थियों ने कुछ सवाल किए। गांवों में कानून एवं व्यवस्था लागू करने के सवाल पर बोले, “यह आप मोदी जी से पूछिए।” अमेठी के सवाल पर कहा, “अमेठी को तो योगी जी चलाते हैं।”

सोमवार को राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र में अमेठी थे। स्कूल की एक छात्रा ने उनसे पूछा, “सरकार कानून तो बनाती है, मगर वह सही से उन्हें गावों में लागू नहीं कर पाती है।” राहुल ने इसी पर हंसते हुए जवाब दिया, “यह आप मोदी जी से पूछिए। मेरी सरकार थोड़े ही है। जब हमारी सरकार होगी, तब हमसे पूछना।”

आगे राहुल ने अमेठी के सवाल पर कहा, “नहीं,नहीं। अमेठी को तो योगी जी चलाते हैं। मैं तो अमेठी का सांसद हूं। मेरा काम लोकसभा में कानून बनाने का है। मगर योगी जी का काम यूपी को चलाने का है और योगी जी दूसरा काम कर रहे हैं।” कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक, “सीएम योगी बिजली, पानी, शिक्षा का काम कर नहीं रहे।”

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष इस वक्त उत्तर प्रदेश के अपने तीन दिवसीय दौरे पर हैं। राहुल इस दौरान रायबरेली जाएंगे और जगह-जगह लोगों से मिलेंगे। उनकी मां और कांग्रेस की पूर्व मुखिया सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद हैं। कांग्रेस अध्यक्ष की सुरक्षा के मद्देनजर स्पेशल कमांडो फोर्स (एसपीजी) खास तौर पर जिले में तीन दिनों तक मुस्तैद हैं। एसपीजी ने रविवार को राहुल के कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया था और कुछ गेस्ट हाउसों का निरीक्षण किया था।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here