“मणिपुर में दुष्कर्म हो रहे हैं और संसद में देश के प्रधानमंत्री हंस रहे थे, चुटकुले सुना रहे थे”, राहुल गांधी का हमला

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (11 जुलाई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मणिपुर हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री...

0
25
Rahul Gandhi on Indo-China Border Dispute
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (11 जुलाई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मणिपुर हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, “कल प्रधानमंत्री जी ने संसद में 2 घंटे 13 मिनट भाषण दिया, जिसमें आखिर में सिर्फ 2 मिनट ही उन्होंने मणिपुर पर बात की। अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी हंस-हंस कर भाषण दे रहे थे। यह उन्हें शोभा नहीं देता।” उन्होंने यह भी कहा कि मणिपुर को जलाया जा रहा है, वहां पर 2 राज्य बन गए हैं।

FotoJet 2023 08 11T155417.391
Rahul Gandhi Media Interaction

Rahul Gandhi बोले, “पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं”

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने कल लोकसभा में दो घंटे 13 म‍िनट का भाषण द‍िया। इसमें से स‍िर्फ दो म‍िनट उन्‍होंने मण‍िपुर की बात की। उन्होंने कहा, “भारतीय सेना इस नाटक को 2 दिनों में रोक सकती है लेकिन पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं और आग को बुझाना नहीं चाहते हैं”

“मणिपुर जल रहा है, पीएम हंस-हंसकर बात कर रहे हैं” -राहुल

राहुल ने कहा कि मण‍िपुर में महीनों से आग लगी है, लोग मारे जा रहे हैं, दुष्कर्म हो रहे हैं, बच्‍चों को मारा जा रहा है और प्रधानमंत्री हंस-हंसकर बात कर रहे थे। मजाक कर रहे थे। ये ह‍िंदुस्‍तान के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता। कांग्रेस सांसद ने कहा, 19 साल के अनुभव में मैंने मणिपुर में जो देखा-सुना, वैसा पहले कभी नहीं देखा। संसद में मैंने कहा था। पीएम और गृह मंत्री ने भारत माता की हत्या की है, मणिपुर में भारत को खत्म कर दिया है। ये खोखले शब्द नहीं हैं।

राहुल ने कहा, “मणिपुर में जब हमने मैतेई क्षेत्र का दौरा किया, तो हमें स्पष्ट रूप से बताया गया कि यदि हमारे सुरक्षा दस्ते में कोई कुकी है, तो उन्हें यहां नहीं लाया जाना चाहिए क्योंकि वे उसे व्यक्ति को मार देंगे। जब हम कुकी क्षेत्र में गए, तो हमें बताया गया कि हम अगर किसी भी मैतेई व्यक्ति लाएंगे, वे उसे गोली मार देंगे। तो, यह एक राज्य नहीं है, दो राज्य हैं।”

“मणिपुर जा सकते थे प्रधानमंत्री”

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री कम से कम मणिपुर जा सकते थे, समुदायों से बात कर सकते थे और कह सकते थे कि मैं आपका प्रधानमंत्री हूं, आइए बात शुरू करें, लेकिन मुझे कोई इरादा नजर नहीं आता। सवाल यह नहीं है कि 2024 में मोदी पीएम बनेंगे या नहीं, सवाल मणिपुर का है, जहां बच्चों को, लोगों को मारा जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here