Rahul Gandhi ने कहा, जब Charanjit Singh Channi को CM बनने के लिए फोन किया तो वह रोने लगे

0
294
Rahul Gandhi & Charanjit Singh Channi
Rahul Gandhi & Charanjit Singh Channi

Rahul Gandhi ने कांग्रेस कार्यसमीति (CWC) की बैठक में एक बड़ा खुलासा किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि जब उन्होंने Charanjit Singh Channi को पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के लिए फोन किया तो वह फोन पर ही रोने लगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनकी दिल की यही इच्छा है कि अगर किसी दलित या महिला को मुख्यमंत्री बनाया जाए तो उन्हें रोना न पड़े। वहीं कांग्रेस कार्यसमीति की बैठक में चरणजीत सिंह चन्नी ने राहुल गांधी को दोबारा कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष का बनाने की मांग कर डाली।

राहुल गांधी से दोबारा अध्यक्ष बनने की मांग रखी गई

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा राहुल गांधी फिर से अध्यक्ष पद संभालने के अनुराध पर राहुल गांधी ने कहा कि वो नेताओं के इस प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पार्टी नेताओं से विचारधारा के स्तर पर स्पष्टता की अपेक्षा है।

मालूम हो कि साल 2019 के लोकसभा चुनावों में मिली पार्टी की करारी हार के बाद नैतिकता के आधार पर राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से पार्टी ने सर्वसम्मती से पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बना दिया था। लेकिन स्वास्थ्य कारणों से सोनिया गांधी पिछले कुछ समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं। जिसकी वजह से कांग्रेस एक तरह से नेतृत्वविहीन चल रही है।

कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं ने G-23 नामक ग्रुप बनाया

इस मामले को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता मसनल कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद और अन्य नेताओं ने कांग्रेस के भीतर ही G-23 नामक एक ग्रुप बना लिया था। जो बार-बार कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की मांग कर रहा था।

गौरतलब है कि कांग्रेस संगठन में चल रहे उठापटक के बीच शनिवार को दिल्ली में Congress Working Committee की बैठक बुलाई गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में वरिष्ठ नेताओं के द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का मुद्दा उठाया गया। जिसके बाद फैसला लिया गया कि सितंबर 2022 में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Congress Working Committee की बैठक: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव हो सकता है सितंबर 2022 में

Lakhimpur Kheri Case: राहुल गांधी की हुंकार, कहा- जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है… हार नहीं मानेगी!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here